Breaking

14 November 2022

राजस्थान में बेरोजगारी, आरक्षण पर घिर सकते हैं राहुल गांधी:विरोध-प्रदर्शन की चेतावनी, बदल सकता है भारत जोड़ो यात्रा का रूट



 राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को राजस्थान में विरोध झेलना पड़ सकता है। एक दिन पहले 13 नवंबर को गुर्जर आरक्षण आंदोलन के प्रमुख विजय सिंह बैंसला ने मांगों को पूरा नहीं करने पर यात्रा काे राज्य में नहीं घुसने की चेतावनी दी है। वहीं भर्ती को लेकर बेरोजगार भी लगातार सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हैं। यात्रा से पहले राज्य में 5 ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें यात्रा को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

दरअसल, केरल से शुरू हुई राहुल की यात्रा को अब तक जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है, जबकि रास्ते में आने वाले इन राज्यों में कांग्रेस की सरकारें नहीं थी। दिसंबर में भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेगी और यहां पर कांग्रेस की सरकार है। यहां यात्रा को कैसा रिस्पॉन्स मिलेगा, यह तो आने वाले समय में ही पता चलेगा। फिलहाल तो यात्रा के सामने धमकी, चेतावनी और मांगों जैसी समस्याएं खड़ी हो रही हैं।

रिपोर्ट यात्रा के कॉर्डिनेटर को सौंपी
राज्य सरकार ने यात्रा के संबंध में प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राजस्व मंत्री रामलाल जाट, खान मंत्री प्रमोद जैन भाया और राजस्थान पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ की टीम को महाराष्ट्र (हिगोली) भेजा है, जहां इस समय राहुल की यात्रा है। इसी टीम ने पिछले दिनों राजस्थान के झालावाड़ (पिड़ावा) से लेकर अलवर तक के रूट का दौरा कर अपनी रिपोर्ट सरकार और यात्रा के कॉर्डिनेटर सुशांत मिश्रा को सौंप दी है। महाराष्ट्र में डोटासरा ने राहुल गांधी से मुलाकात भी की है।

No comments:

Post a Comment

Pages