Breaking

16 December 2022

मप्र की सत्तारूढ़ राजनीति में दूसरा हनीट्रेप ....... !

 भोपाल। पूर्व मंत्री एवं विधायक पी.सी. शर्मा और प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा ने संयुक्त पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए गत दिनों धार जिले के बदनावर विधानसभा क्षेत्र के विधायक और प्रदेश के उद्योग नीति और निवेश प्रोत्साहन  राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव के खिलाफ एक युवती द्वारा लगाये गये आरोप से संबंधित कथित वीडियों के चर्चा में आने के बाद शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाये हैं। उन्होंने कहा कि मप्र की सत्तारूढ़ राजनीति में यह दूसरा हनीट्रेप मामला प्रतीत हो रहा है! आखिरकार क्या कारण है कि चाल-चरित्र और चेहरे की दुहाई देने वाली शिवराज सरकार एक ओर हुक्का बार पर प्रतिबंध लगाने की बात कह रही है वहीं दूसरी और एक अय्याश मंत्री से जुड़े मामले पर कथित आरोपों से जुड़े मंत्री को क्यों बचा रही है?

नेताद्वय ने यह भी कहा कि वायरल वीडियो में जो कुछ भी दिखाई दे रहा है वह किसी से छुपा नहीं है। वहां उस महिला ने जो कुछ कहा गया, कांग्रेस उसे दोहराना नहीं चाहती। शिवराजसिंह के लाडले मंत्री के बारे में उस महिला ने अपशब्द कहे और सच्चाई बखानी वो उन वीडियो से जाहिर हो गई, जो वायरल हुए। उस महिला की बातें कितनी सच थी, इस बात का प्रमाण यह है कि कल दोपहर उस रिसोर्ट में बदमाशों ने तोड़फोड़ की और रिसोर्ट में ताला लगा दिया। तोड़फोड़ करने वाले बदमाशों की संख्या 20 से ज्यादा थी, इनमें 3 लोगों की पहचान राजवर्धन सिंह के करीबियों के रूप में की गई, जो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए थे।

नेताद्वय ने यह भी बताया कि जानकारी मिली है कि वीडियो वायरल होने के बाद मंत्री से जुड़े बदमाशों ने कल गुरूवार को रिसोर्ट मालिक के घर पहुंचकर उन्हें धमकाया, उसके बाद रिसोर्ट में तोड़फोड़ की और जाते-जाते होटल में ताला जड़ दिया। रिसोर्ट के मालिक ने तीन बदमाशों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट की है। जिन तीन लोगों के नाम रिपोर्ट में लिखवाए गए वो हैं विजय सिंह पंवार, ओम बना और धर्मेंद्र सिंह नाथावत और उनके साथी, ये तीनों मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव के करीबी बताए जा रहे हैं। ये मंत्री के साथ ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए थे। विजय सिंह पंवार कांग्रेस के पूर्व विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष और धर्मेंद्र सिंह नाथावत पूर्व विधायक प्रतिनिधि हैं। ओम बना भी राजवर्धन का करीबी है। तीनों आरोपी फरार हैं, जिनकी पुलिस को तलाश है।

घटना जो बदनावर में हुई:-

    बुधवार सुबह भोपाल की एक युवती पेटलावद रोड पर बने रिसोर्ट में आकर रुकी थी। आईडी मांगने को लेकर होटल स्टाफ से उसकी बहस हो गई। युवती ने मंत्री दत्तीगांव को ‘‘रेपिस्ट’’ तक कहा। बहस में उसने यह भी कहा कि मंत्री आकर उसके पैर छ़ुएगा। इस पूरे विवाद का वीडियो भी सामने आया। इसमें नजर आ रहा है कि युवती होटल स्टाफ को अपने मोबाइल में कुछ दिखा रही है, इसके बाद उससे बहस करने वाला स्टाफ चुप हो जाता है और युवती के प्रति नरम हो जाता है, यह कौन सी मजबूरी है? वीडियो में यह कहते भी सुना जाता है कि अब बात ख़त्म करो ! इसके बाद गुरुवार को फिर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें उस लड़की का बयान है कि सोशल मीडिया पर उसके नाम से वायरल वीडियो से उसका कोई लेना-देना नहीं है।

कांग्रेस के सवाल:-  

1. वायरल हुए वीडियो में महिला ने अपशब्द कहते हुए यह भी कहा कि इस बार उसे (राजवर्धन को) टिकट नहीं मिलेगा, वो रेपिस्ट है। जबकि, उस रिसोर्ट में ये विवाद का विषय नहीं था, फिर क्या कारण है कि उस लड़की ने बिना किसी कारण के मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव के बारे में यह बात कही। क्या इतनी बड़ी बात कहने वाली युवती के भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से भी ताल्लुक हैं, जो सत्तारूढ़ राजनैतिक दल में विधानसभा का टिकट दिलवा और कटवा सकती है।      

2. युवती जो राजधानी भोपाल की बतायी जा रही है उसका बदनावर जैसी छोटी जगह आना और रिसार्ट में रूकना संदेह पैदा कर रहा है, क्योंकि बदनावर कोई पर्यटन स्थल नहीं है, यहां कोई शेर-चीते नहीं घूमते और न ही कोई विख्यात मंदिर है, जिसके दर्शन करने वे भोपाल से बदनावर गईं? 

3. रिसोर्ट के स्टाफ को उक्त युवती ने अपने मोबाइल फोन में ऐसा क्या दिखाया कि स्टाफ की बोलती बंद हो गई और वे बात को टालने लगे? 

4. वीडियो वायरल के दूसरे दिन उक्त युवती पर किसने और क्या दबाव डाला कि उसने मंत्री राजवर्धन दत्तीगांव को सम्मानित व्यक्ति कहा और उस वीडियो को गलत बताया?  

5. मप्र पुलिस की जागरूक क्राईम ब्रांच ने उस युवती के मोबाईल, जिससे वह वीडियो जारी हुआ, अब तक जब्त क्यों नहीं किया?

6. प्रचारित वायरल हो रहे वीडियो के माध्यम से सामने आयी युवती के अधिकृत फेसबुक अकाउंट मंे युवती द्वारा यह भी लिखा गया है कि I'm dying right now.And Rajvardhan Singh Dattigaon is running away  युवती के द्वारा घटना के दूसरे दिन जारी वीडियो में राज्यवर्धन सिंह को
यदि सम्मानित व्यक्ति कहा गया है तो युवकी के ही अधिकृत फेसबुक अकाउंट पर यह कथन क्यों लिखा गया?

कांग्रेस ने इन मुद्दों पर की जांच की मांग:-

वह युवती कौन है, कहाँ से और किसलिए रिसार्ट पर आई थी? 

युवती का बदनावर आने का प्रयोजन क्या था?

दूसरे दिन उक्त युवती पर क्या दबाव डाला गया और युवती ने वीडियो वायरल करने वाले लोगों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही किये जाने की बात कही?

रिसोर्ट में मंत्रियों के गुर्गों ने तोड़फोड़ क्यों की, उनके खिलाफ किसके दबाव में सामान्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया, दर्ज हुई एफआईआर में बुधवार को वीडियो वायरल हुई घटना से सम्मिलित क्यों नहीं किया गया ?  

No comments:

Post a Comment

Pages