Breaking

07 January 2023

करणी सेना लड़ेगी 230 सीटों पर विधानसभा चुनाव

 भोपाल। राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान में रविवार को करणी सेना सर्व समाज परिवार का बड़ा आंदोलन होगा। उज्जैन जिले से ही लगभग दो लाख से अधिक लोग ट्रेन, बस और गाड़ियों से आंदोलन में शामिल होंगे। भोपाल में ‘माई के लाल’ का नारा लगाते हुए सरकार से अपनी मांगे मनवाने का प्रयास करेंगे।करणी सेना सर्व समाज परिवार के संगठन मंत्री शैलेंद्रसिंह झाला ने बताया कि आर्थिक आधार पर आरक्षण, एट्रोसिटीज एक्ट में बदलाव, स्वामीनाथन कमेटी के आधार पर फसलों के न्यूनतम मूल्य, गाय को राष्ट्रीय माता का दर्जा मिले जैसी 22 सूत्रीय मांगों को लेकर यह आंदोलन किया जा रहा है। इस आंदोलन में प्रदेशभर से 20 लाख से अधिक लोग आंदोलन का हिस्सा बनेंगे। उन्होंने कहा कि हम किसी भी राजनीतिक दल के नहीं हैं। न ही हम किसी राजनीति से प्रेरित होकर ये आंदोलन कर रहे हैं। हम समाज का हिस्सा हैं और सारे समाज के लिए इस आंदोलन को कर रहे हैं। सरकार चाहे कितनी भी कोशिशें कर लें, हम यह आंदोलन जरूर करेंगे।

भूख हड़ताल शरू
करणी सेना सर्व समाज परिवार के संगठन मंत्री शैलेंद्रसिंह झाला ने बताया कि आठ जनवरी को ‘माई के लाल’ मैदान में आएंगे। सात जनवरी से भूख हड़ताल शुरू होगी। इसके लिए पांच-पांच लोगों की टीम बनाई है। हमारे आंदोलन को लेकर जंबूरी मैदान को लोहे की चद्दरों से कवर किया जा रहा है। लेकिन माई के लाल की दहाड़ को लोहे की दीवार भी नहीं रोकेगी। हमारी बात नहीं मानी गई तो करणी सेना सर्व समाज परिवार चुनाव में उतरने से भी नहीं डरेगी। जितने भी नेता हमारे आंदोलन में बाधा डालने की कोशिश करेंगे। विधानसभा चुनावों में करणी सैनिक सभी 230 सीटों पर उतरेंगे और चुनाव लड़ेंगे।

सीएम हाउस का भी करेंगे घेराव
करणी सेना सर्व समाज परिवार के संगठन प्रमुख जीवन सिंह शेरपुर ने बताया कि राजपूत समाज 36 कौम के लिए लड़े थे। इस वजह से सर्व समाज का 8 जनवरी को भोपाल में जनआंदोलन होगा। आंदोलन को लेकर सरकार हमें डराने के कई प्रयास करेगी, लेकिन हमें डरना नहीं है। एक साथ इतने लोगों को सरकार नहीं मार सकती है।

No comments:

Post a Comment

Pages