Breaking

12 January 2023

बिहार के शिक्षा मंत्री का बयान समाज को तोड़ने वाला: डॉ नरोत्तम मिश्रा


भोपाल ।रामचरितमानस’ पर बिहार के शिक्षा मंत्री के बयान की प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आलोचना की है। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री होते हुए वह समाज तोड़ने का काम कर रहे है।

गृह मंत्री डॉ मिश्रा ने  कहा कि ‘शिक्षा जोड़ने का काम करती है। लेकिन बिहार में अफरा-तफरी का माहौल है इस बार। पहली बार देखा गया है कि शिक्षा मंत्री ही तोड़ने का काम कर रहे हैं। धार्मिक ग्रंथ की, धार्मिक चौपाई की गलत व्याख्या कर रहे हैं जोकि ठीक नहीं है और ये बिहार की स्थिति का भी वर्णन भी कर रही है। ये शिक्षा मंत्री जब शिक्षकों की भर्तियों पर लाठियां चली तब नहीं बोले थे, मंदिर तोड़ दिया पर इनके मुंह से एक शब्द नहीं निकला। जहरीली शराब से इतनी मौतें हो गई लेकिन एक शब्द नहीं निकला और समाज तोड़ने की बात आई तो ये खड़े हो गए। मैं इसे किसी भी तरह से अच्छा नहीं मानता हूं।’ बता दें कि बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने ‘रामचरितमानस’ को नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताया था और इसके बाद से इस बयान ने तूल पकड़ लिया है।

केजरीवाल  जी काम
कम और दिखावा करते है ज्यादा

वहीं दिल्ली में सरकारी विज्ञापन के मामले में केजरीवाल को नोटिस मिलने पर गृहमंत्री ने कहा कि ‘केजरीवाज जी काम तो कुछ नहीं कर रहे हैं विज्ञापनों के अलावा और इसीलिए आप उनका जब भी भाषण सुने तब यही सुनाई देता है कि हमने शिक्षा को मुफ्त कर दिया, हमने स्कूलों को ऐसा कर दिया वगैरह। शिक्षा तो मध्य प्रदेश में भी मुफ्त है। हमारे यहां तो साइकिल भी मुफ्त है, मुफ्त खाद्यान्न लेकिन वह महिमामंडित करने के लिए उसी को प्रचारित करते हैं।’

No comments:

Post a Comment

Pages