Breaking

04 January 2023

जगन्नाथपुरी की तीर्थ यात्रा रेल को दी सांसद ने हरी झंडी

 इंदौर। अग्रवाल समाज केन्द्रीय समिति द्वारा आयोजित विशेष ट्रेन द्वारा जगन्नाथपुरी की तीर्थ यात्रा को इंदौर रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर एक से रवाना हुई। जिसको सांसद शंकर लालवानी और क्षेत्रीय विधायक द्वारा हरी झंडी दिखाकर रेलवे स्टेशन से श्रद्धालुओं को बिदाई दी । यात्रा में अग्रवाल समाज के 1200 बंधु जा रहे हैं। इस ट्रेन को अग्रसेन रथ नाम दिया गया है।

इस दौरान सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि अग्रवाल समाज के 12 सौ से अधिक भाई-बहन जगन्नाथ यात्रा पर जा रहे हैं। इसके लिए 50 से ज्यादा शहरों से आये अग्रवाल समाज इंदौर रेलवे स्टेशन पहुंचे। जहां सभी यात्रियों का भव्य स्वागत किया गया। सभी अग्रवाल समाज बंधुओं को टिकट, संकल्प पत्र एवं यात्रा के दौरान रखी जाने वाली सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया। इस ट्रेन को अग्रसेन रथ का नाम दिया गया और पूरे विधि विधान से ट्रेन की पूजा अर्चना कर सांसद और विधायकों द्वारा ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर प्लेटफार्म नंबर 1 से रवाना की। सांसद ने कहा कि इंदौर का सौभाग्य है कि इतनी बड़ी संख्या में अग्रवाल समाज जगन्नाथ यात्रा पर जा रहे हैं। वहीं सांसद ने कहा कि कुछ बातें जरूर आई थी की अग्रवाल समाज के यात्रियों की संख्या को देखते हुए बोगियों को लेकर साथ ही समय को लेकर असमंजस बना हुआ था। चूंकि इस रेलवे ट्रैक पर रेगुलर गाड़ियां थी और यह समय चाह रहे थे उस समय
को लेकर रेल मंत्रालय से चर्चा की गई। जिस पर रेल मंत्रालय ने समय निर्धारित किया गया। सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि आज इस शुभ अवसर पर अग्रवाल समाज के 12 सौ से अधिक यात्रियों को जगन्नाथ पुरी यात्रा के लिए छोड़ने आए हैं भगवान जगन्नाथ से यही प्रार्थना है कि शहर और प्रदेश के सहित देश के लिए अग्रवाल बंधु कदम से कदम मिलाकर विकास की बात करेंगे ।

No comments:

Post a Comment

Pages