Breaking

25 January 2023

विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का फोकस कमजोर बूथों पर


भोपाल।
बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया गया था। हालांकि 9 घंटे से ज्यादा चली बैठक में पार्टी को कमजोर बूथ कैसे मजबूत करना है , इसपर तो मंथन हुआ, लेकिन 2018 में हार क्यों मिली इसपर चिंतन मनन हुआ। वही बैठक के अंदर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने  खुलासा किया कि पार्टी  में कुछ नेताओं के कारण बीजेपी हार गई थी। शिवराज सिंह ने  धार के नगरीय निकाय का  उदाहरण देते हुए कहा कि बीजेपी के नेता पार्टी उम्मीदवार के साथ घूमते रहे लेकिन निर्दलीय को वोट देने के लिए फोन करते रहे। इतना ही नही उन्होंने अन्य उम्मीदवारों के हारने की वजह भी पार्टी की अंतर्कलह बताया ।नेताओं का नाम तो नही बोला लेकिन कह दिया की  अभी भी इस तरह की रिपोर्ट मिल रही है की नगरीय निकायों में कई नेताओं ने पार्टी के साथ भीतरघात किया है। उन पर पार्टी की नजर है। सिंह ने  चेताया भी अब इस तरह बिलकुल नहीं चलेगा। वही इस बार कार्यसमिति में हार की वजह उनके नेताओं की गद्दारी को माना गया है । हालांकि अब  2023 में वैसी गलतियां न हो इसके लिए पार्टी ने निचले स्तर तक अपने जासूस छोड़ दिए हैं । सी एम ने एक एक सीट की रिपोर्ट की जानकारी इकट्ठी कर रखी है और कई उदाहरण  देकर पार्टी में भीतरघात करने वाले नेताओं को चेता दिया है। बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक  में क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जमवाल ने दो टूक कहा कि हम बात करते हैं भय भूख  और भ्रष्टाचार की,  भय भूख तो मिटा पर क्या भ्रष्टाचार मिटा। वहीं  नेताओं को नसीहत, दी  कि जो आज तेरा है कल किसी और का था परसों किसी और का होगा, क्यों व्यर्थ चिंता करते हो यही तुम्हारे दुखों का कारण है। अजय जामवाल ने  कहा कि टिकट  किसी मिलेगा किसका कटेगा अभी ये भविष्य की बात है, लेकिन आप जो  क्षेत्र में कर रहे हैं उसकी रिर्पोट हमारे पास है, जिनका खराब परफॉर्मेंस है वे अपना परफॉर्मेंस सुधारे। जनता के बीच अपनी साफ छवि रहे यही प्रयास करें तभी  आप चुनाव जीतेंगे । उन्होंने कहा कि टिकट किसे मिलेगी किसे नहीं यह भविष्य के गर्त में छिपा  है..बैठक के बाद बोले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि हमारा लक्ष्य हर हाल में 2023 जीतना, कांग्रेस के कार्यकाल की नाकामियों को बीजेपी नेता अपने भाषण में जरूर बोले..पार्टी का फिलहाल मकसद  विधानसभा 2023 को जीतना है लेकिन इसके लिए बीजेपी के नेता कांग्रेस को कोसते  दिखाई देंगे साथ ही  बीजेपी की टीम जनता को ये भी बताएंगे कि कांग्रेस ने आपको  कुछ नही दिया और कांग्रेस के कार्यकाल को हर नेता अपने भाषणों में  बताएगा । 

अगले तीन महीने के कार्यक्रम की प्लानिंग बनी

 11 फरवरी को पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बूथ स्तर पर आजीवन सहयोग निधि के कार्यक्रम । 

6 अप्रैल को पार्टी स्थापना दिवस के कार्यक्रम हों
गे।

  14 अप्रेल को अंबेडकर जयंती के प्रदेश भर में आयोजन होंगे।

 23 मई को मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर कार्यक्रम आयोजित करें।

 आगामी 26 एवं 27 जनवरी को जिला बैठकें, 28 को मंडल कार्यसमिति और शक्ति केन्द्र की बैठक एवं 29 जनवरी को बूथ बैठक आयोजित होंगी, जिसमें बूथ टोली, मन की बात कार्यक्रम को सुनें।   

प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने कहा कि 2 फरवरी से 10 फरवरी के बीच केन्द्र सरकार का बजट प्रस्तुत होगा।

 बजट पर चर्चा को लेकर अलग अलग प्रकोष्ठ प्रबुद्धजन संवाद के कार्यक्रम आयेजित करें।

 5 फरवरी को संत रविदास के पंचायत स्तर पर कार्यक्रम होंगे। 

वहीं 8 फरवरी को सागर में वृहद कार्यक्रम आयोजित होगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की ये कार्यसमिति ऐतिहासिक बैठक रही यहां पार्टी ने संकल्प लिया है कि हर हाल में 200 पार सीट करना है, जिसके लिए कमजोर बूथ को मजबूत करने के लिए पार्टी ने काम शुरू कर दिया  है ।


No comments:

Post a Comment

Pages