Breaking

25 January 2023

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में होगी डोंगी रेस होगी


 भोपाल । गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में  म.प्र. पर्यटन द्वारा राजधानी के सबसे लोकप्रिय पर्यटक स्थल भोपाल बोट क्लब पर दिनांक 27 जनवरी को सायं 03.30 बजे बड़े तालाब में मछुआरा समाज द्वारा उपयोग में लाई जाने वाली छोटी बोट "डोंगी"  रेस का आयोजन किया जाएगा ।

इस आयोजन से न केवल मछुआरा समाज में चेतना का प्रसार होगा अपितु केरल में होने वाली स्नेक बोट की भाँति ही भोपाल में होने वाली यह प्रतियोगिता भी शहर को एक नई पहचान दिलवाएगी, पर्यटन निगम के माननीय उपाध्यक्ष महोदय श्री नरेन्द्र सिंह तोमर जी द्वारा आज बोट क्लब का दौरा कर उक्त आयोजन की तैयारियों के संबंध में निर्देश प्रदान किए गए ।

इस रोचक प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए केवट समाज में भी ग़ज़ब का उत्साह देखा जा रहा है और बोरबन, बेहटा ग्राम के साथ ही धरमपुरी, शहीद नगर और संत हिरदाराम नगर की टीमों द्वारा प्रतियोगिता के लिए एन्ट्री फ़ार्म बोट क्लब को प्राप्त हो चुके हैं तथा रेस के लिए लाइनिंग कार्य की तैयारी भी पूर्ण है ।

रेस में भाग लेने हेतु अंतिम रूप से 20 डोंगी टीम का चयन किया गया है इन्हीं डोंगी में से प्रथम, द्वितीय एवँ तृतीय विजेता हेतु रेस रहेगी ।

प्रतियोगिता में पूरे भोपाल के नाविकों के साथ साथ पर्यटकों से बोट क्लब भरा रहेगा और अपने अपने गाँव की टीम के उत्साह वर्धन के लिए दर्शकों द्वारा तालियाँ और शोर निश्चित रूप से भोपाल को एक नई पहचान दिलाएगा ।

No comments:

Post a Comment

Pages