Breaking

03 January 2023

सियासत को गर्माने फिर निकला सीडी का जिन्न!

 भोपाल। मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने एक बार फिर सीडी का जिक्र किया है। गोविंद सिंह का कहना है कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेताओं की सीडी उनके पास है। उन्होंने यह भी कहा कि जिन लोगों की सीडी है उन पर सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए।

डॉक्टर गोविंद सिंह ने सीडी का जिक्र उस समय किया जब उनसे विधायक सुनील सराफ की हर्ष फायरिंग के बारे में पूछा गया। उन्होंने कहा कि हमारे पास बीजेपी के मंत्री विधायक संघ नेताओं की सीडी है। लेकिन इस तरह के आरोप लगाना हमारी संस्कृति नहीं है। मध्यप्रदेश की सियासत में सीडी कांड बहुत पुराना है। जब इंदौर में हनी ट्रैप कांड का पर्दाफाश हुआ था उस वक्त कमलनाथ ने कहा था कि उनके पास नेताओं की सीडी है। हालांकि कमलनाथ ने कभी भी उस सीडी को सार्वजनिक नहीं किया। अब गोविंद सिंह ने नए सिरे से सीडी की बात उठाई है।
गोविंद सिंह के बयान पर भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने कहा कि कांग्रेस दो गुटों में बंटी हुई है। जिसके चलते नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ समर्थक विधायकों को अपनी ओर लाने के लिए धमकी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि कोई सीडी है तो नेता प्रतिपक्ष को साक्ष्य छुपाने की जगह पुलिस को साक्ष उपलब्ध कराने चाहिए।
मध्यप्रदेश की राजनीति में CD का जिन्न एक बार फिर बोतल से निकल आया है। जब कमलनाथ मुख्यमंत्री थे उस वक्त हनी ट्रैप कांड हुआ था। उस समय कई नेताओं की सीडी का कहा जा रहा था। कुछ नेताओं की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई। लेकिन जिस तरह बड़ी संख्या में नेताओं के अश्लील वीडियो का दावा किया जा रहा था वह कभी सामने नहीं आए। हनी ट्रैप कांड के बाद कमलनाथ ने कई बार CD अपने पास होने का दावा किया। लेकिन वह सीडी जांच एजेंसियों को कभी नहीं सौंपी गई। अब नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने नए सिरे से CD की बात कही है। लेकिन सवाल वही है कि यदि किसी ऐसी CD का वजूद है तो कम से कम उसे जांच एजेंसियों को सौंपा जाना चाहिए। जब तक CD जांच एजेंसियों के पास नहीं पहुंचेगी इस तरह के बयानों को शिगूफा ही माना जाएगा।


No comments:

Post a Comment

Pages