Breaking

16 January 2023

आदमखोर तेंदुए ने फिर ली एक की जान


मनेंद्रगढ़
_ रविवार की देर शाम भरतपुर विकासखंड में आदमखोर तेंदुए ने ग्राम कुंवारी में एक बार फिर से एक व्यक्ति को अपना शिकार बना लिया ।
रामबदन बैगा नामक किसान अपने अरहर के खेत से वापस घर आ रहा था उसी दौरान तेंदुए ने हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई । घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर वन और पुलिस विभाग की टीम और ग्रामीण पहुंच गए।
मनेंद्रगढ़ वनमंडल के जनकपुर और कुँवारपुर वनपरिक्षेत्र में तेंदुए के हमले से एक महीने में तीसरी मौत हो गई है इससे इलाके में दहशत का माहौल है। घटना की जानकारी मिलने के बाद इलाके के विधायक गुलाब कमरो भी जनकपुर पहुँचे और मृतक के परिजनों को संवेदना दी । साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा वन विभाग के सचिव मनोज पिंगुआ से भी बात कर ठोस हल निकालने को लेकर चर्चा की । इसके पहले तेंदुए के हमले से ग्यारह दिसंबर को कुंवारपुर रेंज के गौधोरा में बुजुर्ग महिला फुलझरिया की मौत हो चुकी है । उसके बाद तेईस दिसंबर को छपराटोला में रहने वाले आठ वर्षीय सुरेश पर भी गंभीर हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया था । तीन जनवरी को उमा बाई बैगा के ऊपर हमला करने से मौत हो गई थी। इस मामले में वन विभाग के अधिकारी का कहना है कि लगातार लोगो को तेंदुए से
सावधान करने के लिए जहाँ मुनादी भी की जा रही है वही तेंदुए को पकड़ने के लिये पिंजरे और कैमरे भी जंगल मे लगाए गए है।

No comments:

Post a Comment

Pages