Breaking

30 January 2023

MP में किन महिलाओं को मिलेगा 1 हजार रुपये, जानें कौन होगा Ladli Bahna Yojana के लिए पात्र

 


 मध्यप्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारियां तेज कर दी हैं। चुनाव से पहले सीएम शिवराज ने मास्टर स्ट्रोक खेला है। सीएम शिवराज ने घोषणा करते हुए कहा- प्रदेश की हर महिला को एक हजार रुपये की दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि प्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी योजना के बाद लाड़ली बहना योजना शुरू की जाएगी। सीएम की इस घोषणा के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिर किन्हें पैसे दिए जाएंगे। सीएम शिवराज ने बताया कि प्रदेश की सभी पंथ, जाति और धर्म की महिलाओं को हर महीने एक हजार और साल के 12 हजार रुपये दिए जाएंगे।

सीएम शिवराज ने घोषणा करते हुए बताया कि लाड़ली बहना योजना का लाभ किसे मिलेगा। सीएम शिवराज ने कहा कि लाडली बहना योजना में इनकम टैक्स देने वाले परिवारों को छोड़कर सभी बहनों को इसका लाभ मिलेगा। सीएम की इस घोषणा को चुनाव से पहले मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।

किन्हें मिलेगा लाभ
सीएम शिवराज ने बताया कि मैं अपनी बहनों की जिंदगी में अंधेरा नहीं रहने दूंगा। इनकी जिंदगी बदले, ये आगे बढ़े, गरीब से गरीब परिवार के भी रोटी, कपड़ा, मकान, दवाई, इलाज का इंतजाम हो जाए, इसलिए यह मेरी योजना है। सीएम ने कहा कि अभी इस योजना का लागू करने में कम से कम तीन महीने का समय लगेगा। इसके लिए कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा। जिसके बाद लागू किया जाएगा। लेकिन प्रदेश की जो महिलाएं इनकम टैक्स के दायरे में आती हैं उन्हें छोड़कर सभी लोगों को इस योजनाओं का लाभ मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

Pages