Breaking

03 February 2023

अब दूध की मार, अमूल के 3 रुपए बढ़े

 


भोपाल
। जहां एक तरफ दूध गरीब जनता के बच्चों को पहले से ही नसीब नहीं हो पा रहा था वहीं अब अमूल ने एक साथ 3 रुपए लीटर के दाम बढ़ा दिए । इसका सीधा असर देश के हर व्यक्ति पर पड़ा है। जहां प्रदेश की गौशालाओं में गायों की कुपोषण से मृत्यु हो रही है। यह वही गौशालाएं हैं जिनको सरकार के द्वारा जमीन और अनुदान देकर संचालित किया जा रहा है। जब गायों के साथ इस तरह भूखा रखकर मारा जा रहा है तो प्रदेश क्या देश में दूध की कमी होगी और दूध के दाम इसी तरह बढ़ते रहेंगे। वर्तमान में अमूल ने दाम बढ़ाए हैं कुछ दिनों बाद सांची के दाम बढ़ेंगे। 


अब 54 रुपए में मिलेगा 1 लीटर दूध

अमूल कंपनी का आधा लीटर दूध अब 27 रुपए का मिलेगा, वहीं 1 लीटर पैकेट के लिए 54 रुपए चुकाने होंगे। इसके अलावा अमूल गोल्ड यानी फुल क्रीम दूध का आधा किलो का पैकेट अब 33 रुपए और इसी क्वॉलिटी का दूध 1 लीटर के लिए 66 रुपए में मिलेगा।

गाय के दूध की कीमत भी बढ़ी

अमूल कंपनी ने गाय के दूध की कीमत में भी बढ़ोतरी कर दी है। अब गाय के 1 लीटर दूध की कीमत 56 रुपये हो गई है, वहीं गाय का आधा लीटर दूध 28 रुपए में मिलेगा। भैंस का A2 दूध अब 70 रुपए प्रति किलो में मिलेगा।

बीते 1 साल में अमूल ने बढ़ाए 8 रुपए दाम

कांग्रेस ने अच्छे दिन का कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया है कि केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने लिखा है कि अमूल कंपनी ने बीते 1 साल में 8 रुपए प्रति लीटर तक दूध के दाम बढ़ा दिए हैं।

अमूल दूध 3 रुपए तक महंगा हो गया।

 पिछले 1 साल में '8 रुपए' दाम बढ़े हैं।


• फरवरी 2022: अमूल गोल्ड 58 रुपए लीटर


• फरवरी 2023: अमूल गोल्ड 66 रुपए लीटर


No comments:

Post a Comment

Pages