Breaking

19 February 2023

समय पर नहीं मिला इलाज , प्रसव के दौरान नवजात की मौत

 
बंडा। कहते है कर्म ही पूजा है जैसा कर्म करोगे वैसा ही फल मिलेगा, लेकिन एक एएनएम जो भगवान की पूजा को मानती है कर्म एवं डयूटी पर भरोसा नहीं करती। हम बात कर रहे है बण्डा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कंदवा की जहाँ मानवता को शर्मशार करने का मामला सामने आया है। कंदवा की एक महिला के पास डिलेवरी होनी थी ।उप स्वास्थ्य केन्द्र बरा लेकर पहुंचे। तो वहां पर कोई भी स्टाफ उपस्थित नही मिला। दूरभाष के माध्यम से परिजनों ने वहाँ की एएनएम को फोन लगाया तो उनके पति से बात हुई उन्होंने कहा आप बण्डा ले जाओ, मेरी मैडम पूजा कर रही है पहले पूजा जरूरी है ड्यूटी नहीं। यह सब सुन पीड़ित के परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बण्डा लेकर गए । जहाँ पर प्रसव के दौरान नवजात शिशु की मौत हो गई।

पीडित महिला संध्या के पति छोटू अहिरवार ने एएनएम पर लापरवाही करने के आरोप लगाते हुए बताया अगर मेरी पत्नी को बरा उप स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज मिल जाता तो शायद मेरे बच्चे की मौत नही होती।
पीडित और एएनएम के पति के बीच हुई बातचीत का आडियो सामने आया है जिसमें एएनएम का पति पीड़ित से बण्डा अस्पताल ले जाने की बात बोल रहा है और यह भी बोल रहा है कि हम ड्यूटी पर नहीं पूजा पर विश्वास रखते हैं।
 

No comments:

Post a Comment

Pages