Breaking

28 February 2023

मनीष सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन का इस्‍तीफा


नई दिल्‍ली: मनीष सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन ने इस्‍तीफा दे दिया है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इन दोनों के इस्‍तीफे स्‍वीकार कर लिए हैं। मनीष स‍िसोद‍िया और सत्‍येंद्र जैन जेल में हैं। सोमवार को मनीष सिसोदिया को 4 मार्च तक के ल‍िए सीबीआई की हिरासत में भेजा गया था। वह दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम पद पर थे। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्‍येंद्र जैन पहले ही जेल में हैं। सत्‍येंद्र स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री थे।

इन दोनों के अचानक इस्‍तीफे की खबर ने खलबली मचा दी है। इसकी उम्‍मीद कोई नहीं कर रहा था। आम आदमी पार्टी के ये दोनों बड़े नेता हैं। 2021-22 की द‍िल्‍ली आबकारी नीत‍ि को लागू करने में भ्रष्‍टाचार के स‍िलसिले में रविवार को स‍िसोद‍िया की ग‍िरफ्तारी हुई थी। सोमवार को मामले में दिल्‍ली की एक अदालत ने उन्‍हें पांच दिन के लिए सीबीआई की कस्‍टडी में भेजा था।
मनीष सिसोदिया के साथ जत्‍येंद्र जैन के इस्‍तीफे की खबर ऐसे समय आई है जब मंगलवार को सिसोदिया की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। सिसोदिया के वकील की खिंचाई करते हुए शीर्ष अदालत ने उनसे कहा कि उन्‍होंने राहत के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा क्‍यों नहीं खटखटाया।

No comments:

Post a Comment

Pages