Breaking

27 February 2023

मूर्ति विशेषज्ञ ही तय करेंगे कि किस शिला से रामलला की प्रतिमा का निर्माण किया जाए


 अयोध्या। रामनगरी अयोध्या मे भवन निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक रविवार को देर शाम सम्पन्न हुई।इस बैठक में मंदिर मे स्थापित होने वाली रामलला की प्रतिमा के साथ ही मुनि अगस्त और जटायु की प्रतिमा के निर्माण के लिए विशेषज्ञ मूर्तिकारो की टीम का चयन किया गया।

इस दौरान ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मुताबिक रामलला की प्रतिमा के निर्माण के लिए नेपाल से 2,कर्नाटक से 2 व जयपुर से 3 शिलाई आई हैं।जो जयपुर से रविवार को तीन पत्थर आए है,और भी आने की संभावना है। चंपत राय ने बताया कि दक्षिण से भी एक शिला आनी है।जिसको
मूर्ति विशेषज्ञ ही तय करेंगे कि किस शिला से रामलला की प्रतिमा का निर्माण किया जाए। इसके लिए कर्नाटक जयपुर से विशेषज्ञ बुलाए जाएंगे और सभी को मूर्ति के बारे में सारी विस्तार से सूचनाए दी जाएगी. वे यहां पर आपस मैं एक राय कर राम लला की प्रतिमा के निर्माण के लिए शिला का चयन करेंगे. उन्होंने बताया कि अगस्त मुनि व जटायु की प्रतिमा के निर्माण को लेकर भी फाइनल निर्णय किया जाएगा। 4 विशेषज्ञों की टीम इन मूर्तियों का निर्माण करेगी।राजस्थान मुनि अगस्त के मंदिर से भी परामर्श लिया लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि मंदिर के सभी 10 निर्माण कार्यों का भौतिक निरीक्षण किया। बता दे कि राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण की प्रगति और चल रहे कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया गया।

No comments:

Post a Comment

Pages