Breaking

28 February 2023

मोबाइल फटने से बुजुर्ग की मौत


उज्जैन। जिले के बड़नगर तहसील क्षेत्र से दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां थाना बड़नगर क्षेत्र में ही रुनिजा मार्ग समीप खेत पर एक कमरे में 60वर्षीय बुजुर्ग का शव मिलने से हड़कंप मच गया।
थाना प्रभारी मनीष मिश्रा ने प्राथमिक जांच के आधार पर बताया की मोबाइल ब्लास्ट होने से बुजुर्ग की मौत हुई है। घटना का समय सुबह 06:30 से 07 का था घर मे कोई नहीं होने से शव मिलने की जानकारी दोपहर में लगी। जिसके बाद शव का पीएम करवाकर परिजनों को सौंपा है। मृतक बुजुर्ग खेती किसानी करते थे पत्नी की मृत्यु के बाद से ही बच्चो से नहीं बनती थी इसलिए अलग खेत पर कमरे में अकेले रेहते थे। पूजन पाठ में ज्यादा मन था। सुबह उन्हें इंदौर के बिजलपुर गमी के कार्यक्रम में जाना था उनके साथी का कॉल आया उन्हें और मोबाइल चार्जिंग पर लगा था ब्लास्ट हो गया। मौके से मोबाइल डिस्मेंटल कंडिशन में और इलेक्ट्रिक बोर्ड जला हुआ साथ ही मृतक के शरीर पर गले से सीने तक और हाथ मे चोंट के निशान मीले है। पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंपा है।
पुलिस ने बताया।
थाना प्रभारी मनीष मिश्रा ने अधीक जानकारी देते हुए कहा कि थाना क्षेत्र के रुनिजा रोड पर दयाराम बारोड़ 60 वर्षीय बुजुर्ग है जो खेती किसानी करते थे और अकेले रहते थे। खेत पर ही एक हॉल जैसा घर है वहां शव मिलने की सूचना पर पुलिस दोपहर में पहुँची थी। मौके पर जो शव था उसमें गर्दन से लेकर सीने तक और एक हाथ में चोंट के निशान मिले है। जिससे प्रथम दृष्ट्या जांच में पता चला कोई विस्फोट हुआ है। घटना स्थल का निरीक्षण किया तो मोबाइल फोन डिस्मेंटल कंडीशन में मिला है। चूँकि बिजली पॉइंट भी पूरी तरह जला हुआ था इसलिए मोबाइल ब्लास्ट होना चार्जिंग के दौरान सामने आया है। अन्य कोई विस्फोटक या ज्वलनशील सामग्री मौके पर नही मिली है।
फ़ोन आने पर हुआ ब्लास्ट
थाना प्रभारी मनीष मिश्रा ने अधीक जानकारी देते हुए बताया कि गांव के ही एक व्यक्ति से जानकारी लगी थी कि शव मिला है। जब अधीक जानकारी जुटाना चाही तो पता चला जिनकी मृत्य हुई है उन्हें समाज के ही दीपक चावड़ा नामक व्यक्ति उनके साथ सुबह इंदौर के पास गांव बिजलपुर में एक गमी के कार्यक्रम में साथ जाने के लिए कॉल कर रहे थे जिसका समय 06:30 से 07 बजे के बीच रहा था घण्टी गई लेकिन अचानक फोने कवरेज क्षेत्र के बाहर हो गया जब दोपहर तक कोई रेस्पॉन्स नहीं मिला तो दीपक चावड़ा ने गांव में सूचित किया गांव वालों और परिजनों ने घर मे देखा तो शव मिला और हमें ग्रामीणों व परिजनों ने सूचित किया।
मृतक के बारे में पुलिस ने बताया
मनीष मिश्रा थाना प्रभारी ने कहा मृतक अकेला ही घर मे रहता है परिवार साथ नहीं रहता था। इसलिए कोई ध्यान नही दे पाया। शव को पीएम करवाया है परिजनों को सौंप दिया है। बुजुर्ग के अकेले होने का कारण बताते हुए प्रभारी ने यह भी कहा की उनकी पत्नी की मृत्यु पश्चात वे अकेले रहने लगे थे। क्योकि बच्चो से बन नही पाती थी इसलिए खेत पर कमरे में रहकर जमीन जानवर की देख रेख, पूजन पाठ में व्यस्त रहते थे।

No comments:

Post a Comment

Pages