Breaking

27 March 2023

सड़क निर्माण के पहले विधायक की चेतावनी


दमोह। दमोह जिले की पथरिया विधानसभा से बसपा विधायक रामबाई सिंह परिहार ने एक वीडियो जारी कर ठेकेदारों को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि ठेकेदार बिलो में टेंडर ना डालें, यदि गुणवत्ता में कमी हुई, तो फिर वह बहाना नहीं चलेगा कि मैं बर्बाद हो जाऊंगा।
दरअसल, पथरिया क्षेत्र में 100 करोड़ रुपए की लागत से सड़कों का निर्माण कराया जाना स्वीकृत हुआ है। जिसके टेंडर जारी होने वाले हैं। इसी को लेकर उन्होंने रविवार को एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में राम बाई सिंह परिहार ने कहा कि दमोह जिले की पथरिया विधानसभा क्षेत्र की जनता ने मुझे क्षेत्र के विकास के लिए चुना है, और अभी तक मैंने कई विकास कार्य करवाए हैं अब मेरे क्षेत्र में 100 करोड़ की सड़कें निर्माण के लिए स्वीकृत हुई है। जो भी ठेकेदार मेरे विधानसभा क्षेत्र की सड़कों के निर्माण के लिए टेंडर डालेगा उसे ये पहले ही समझ लेना होगा कि यदि किसी ने बिलो में टेंडर डालकर घटिया निर्माण करने की सोची, तो उसकी खैर नहीं। इसके अलावा इन सड़कों के निर्माण का निरीक्षण और परीक्षण करने वाले अधिकारी भी जान लें, कि यदि गड़बड़ी कर ठेकेदार का साथ दिया, तो कार्रवाई होगी, फिर भले ही इसके लिए मुझे किसी भी स्तर तक जाना पड़े।
ठेकेदार बिलो में टेंडर न डाले दरअसल, विधानसभा क्षेत्र में कृषि उपज मंडी निधि से करीब 100 करोड़ की सड़कें स्वीकृत हुई है। जिसका टेंडर जारी होने वाला है। कॉम्पिटिशन के दौर में ठेकेदार काम लेने के लिए सरकार की निर्धारित लागत राशि से भी कम राशि में ठेका ले लेते हैं, और फिर घटिया निर्माण करते हैं। विधायक चाहती हैं कि उनके क्षेत्र में स्वीकृत सड़कों का बेहतर निर्माण हो, और इसके लिए ठेकेदार बिलो में टेंडर न डालें, क्योंकि बिलो में टेंडर डालने वाले ठेकेदार बेहतर गुणवत्ता का कार्य नहीं कर सकते हैं। विधायक रामबाई ने ठेकेदारों से निवेदन किया है और चेतावनी भी दी है, कि बिलो में टेंडर ना डालें, यदि गुणवत्ता में कमी हुई, तो फिर वह बहाना नहीं चलेगा कि मैं बर्बाद हो जाऊंगा। अधिकारियों को भी चेतावनी दी है कि गड़बड़ी ना करें। अभी तक किसी भी अधिकारी कर्मचारी की नौकरी को नुकसान नहीं पहुंचाया है, लेकिन अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विधायक की चेतावनी का ठेकेदार और अधिकारियों पर कितना असर होता है यह उस समय तय होगा जब टेंडर जारी होने के बाद पथरिया विधानसभा क्षेत्र की सड़कों के निर्माण के लिए जारी किए गए टेंडर की राशि खुलेगी।

No comments:

Post a Comment

Pages