Breaking

22 March 2023

चुनाव आते ही शिवराज को घोषणाओं का नशा हो जाता है


भोपाल - कमलनाथ के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को को लेकर बड़ा बयान दिया। कमलनाथ ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते हैं। मुख्यमंत्री को घोषणाओं का नशा हो जाता है। उन्होंने छिंदवाड़ा में कमलनाथ के राजनीतिक भविष्य को खत्म करने की बात कही थी। उन्होंने गाड़ देने की बात कही थी।

कमलनाथ ने कहा कि गाडे़ंगे लेंगे लेकिन बेरोजगारी, महिला अत्याचार और भ्रष्टाचार को गाड़ने का काम किया जाएगा। 18 साल से शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री हैं। कभी मामा बन जाते हैं, कभी भाई बन जाते हैं, कभी किसान के बेटे बन जाते हैं। सबसे ज्यादा देश भर में मध्यप्रदेश में किसानों ने आत्महत्या की है यह देश भर में सबसे ज्यादा है। बीजेपी ने 160 विधानसभा क्षेत्र में विकास यात्रा निकाली थी लेकिन इस यात्रा का जनता ने विरोध किया।

एमपी में बनेगी कांग्रेस की सरकार

कमलनाथ ने दावा किया है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। बीजेपी पूरी तरीके से बौखला गई है। विधायक से लेकर मंत्री तक बौखला चुके हैं। जनता की तरफ से मांग की गई है कि 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाए कांग्रेस की सरकार बनती है तो यह कदम कांग्रेसी उठाएगी। वचन पत्र को लेकर कमलनाथ ने कहा कि जो घोषणा की जाएगी, उसका पूरी तरीके से इंप्लीमेंट किया जाएगा। इसके लिए पहले से ही तैयारी की गई है। यह भी कहा गया था किसानों का कर्जा कैसे माफ होगा लेकिन 27 लाख किसानों का कांग्रेस ने कर्जा माफ किया।

किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं

कमलनाथ ने फिर पुरानी बात को दोहराते हुए कहा कि मुझे किसी की सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। 11 महीने की सरकार में जो काम किया है जनता उसकी गवाह है। वचन पत्र 5 साल के लिए था लेकिन 15 महीने की सरकार में डेढ़ महीने आचार संहिता में चले गए। कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा में कोई भी आ जाए साल 2018 में मोदी भी मध्य प्रदेश में चुनाव में आए थे लेकिन कांग्रेस ने सबसे ज्यादा सीटें जीती है। यह रिकॉर्ड में दर्ज है छिंदवाड़ा में भी किसी को आना है तो वह आ सकता है यहां पर चुनाव जनता और बीजेपी के बीच में है। बीजेपी की हमेशा कोशिश रहती है कि कांग्रेस की सरकार को गिराया जाए। जिस पर भी यही कोशिश की जा रही है। दावा किया कि साल 2023 में होने वाले इलेक्शन में कांग्रेस को ज्यादा से ज्यादा सीटें मिलेंगी और साल 2018 की स्थिति नहीं बनेगी।

No comments:

Post a Comment

Pages