Breaking

22 March 2023

विभाजन के बाद शेष बचा देश हिंदू राष्ट्र है- विजयवर्गीय


दिल्ली :  बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय हमेशा अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते है। ऐसे में एक बार फिर से उन्होंने हिंदू राष्ट्र को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि जिस वजह से भारत का विभाजन हुआ है और पाकिस्तान एक अलग देश बनाया गया। ऐसे में बचा हुआ भारत तो हिंदू राष्ट्र ही है।

विभाजन के बाद भारत हिंदू राष्ट्र है’

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘जब भारत का विभाजन हुआ था तो यह इस मुद्दे पर (धार्मिक तर्ज पर) था। विभाजन के बाद पाकिस्तान बना और शेष देश एक हिंदू राष्ट्र है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री विजयवर्गीय ने यह भी दावा किया कि भोपाल में रहने वाले उनके एक मुस्लिम मित्र प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं और एक शिव मंदिर भी जाते हैं।

 ‘हनुमान चालीसा क्लब” 
बनाने पर विचार कर रहे हैं’

कैलाश विजयवर्गीय ने आगे कहा कि मैंने अपने मुस्लिम मित्र से पूछा कि वह भगवान हनुमान और भगवान शिव की पूजा करने के लिए कैसे प्रेरित हुए। मेरे मित्र ने जवाब दिया कि जब उन्होंने अपने परिवार का इतिहास पढ़ा तो उन्हें पता चला कि उनके पूर्वज राजस्थान के राजपूत थे और उनके कुछ रिश्तेदार अभी भी राजपूत हैं जो राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भी रहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह युवाओं को नशे से दूर करने के लिए “हनुमान चालीसा क्लब” बनाने पर विचार कर रहे हैं।

विजयवर्गीय ने कहा कि नशा शहर में एक चिंता का विषय बनता जा रहा है। युवाओं को इससे दूर करने के लिए हम एक प्लान तैयार कर रहे हैं। हम किसी चीज का विरोध नहीं करेंगे, लेकिन ऐसा प्लान तैयार करेंगे, जिससे युवा खुद ही इससे दूर हो जाएं।

अग्निवीर स्कीम को लेकर दिया था विवादित बयान

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं। साल 2022 में इंदौर बीजपी कार्यालय मैं आयोजित की प्रेस वार्ता के दौरान अग्निपथ को लेकर विवादित बयान दिया था। बीजपी नेता ने अग्निवीर को नौकरी पूरी होने बाद गार्ड कि नौकरी देने कि बात कही थी, उन्होंने कहा कि अगर मुझे किसी भी बीजेपी के ऑफिस में गार्ड रखना है तो मैं अग्निवीर को प्रथमिकता दूंगा।

No comments:

Post a Comment

Pages