Breaking

11 March 2023

कनेक्शन काटने पर ऊर्जा मंत्री के बंगले पर प्रर्दशन


ग्वालियर। गरीबों के बिजली कनेक्शन काटे जाने के विरोध में बिजली मंत्री के सरकारी बंगले का घेराव करने पहुंचे ढाई सौ से ज्यादा कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए कांग्रेसियों के विरुद्ध पुलिस शांति भंग किए जाने के आरोप में वैधानिक कार्रवाई कर रही है।
वहीं बिजली मंत्री प्रधुमन सिंह तोमर ने प्रदर्शनकारी कांग्रेसियों से उन गरीबों की सूची मांगी है, जिनके बिजली कनेक्शन काटे गए हैं। साथ ही बिजली मंत्री कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन को चुनावी स्टंट बता रहे हैं। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत शनिवार को कांग्रेसी बिजली मंत्री के सरकारी आवास रेसकोर्स रोड स्थित 38 नंबर बंगले का घेराव करने पहुंचे थे। इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव सुनील शर्मा कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी एक नसैनी लिए हुए थे और सरकार विरोधी जमकर नारेबाजी कर रहे थे। विरोध प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे।

गरीबों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं

इस अवसर पर मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सुनील शर्मा ने बताया कि गरीबों के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं। इसी के चलते लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। जबकि इन दिनों बच्चों की परीक्षाएं चल रही है, इससे उनकी पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। इसलिए वे वहीं नसेनी लेकर आए हैं जिस पर चढ़कर बिजली मंत्री ने पिछले दिनों एक कनेक्शन जोड़ा था। वे बिजली मंत्री को नसैनी भेंटकर अपना विरोध दर्ज कराना चाहते हैं। वहीं अपने सरकारी बंगले में मौजूद बिजली मंत्री प्रधुमन सिंह तोमर ने बाहर आकर प्रदर्शकारियों से बात की।


मंत्री ने मांगी सूची
कांग्रेसियों की मांग जानने के बाद बिजली मंत्री ने कांग्रेसियों से उन गरीबों की सूची मांगी है जिनके कनेक्शन काटे गए हैं। साथ ही कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को आगामी विधानसभा चुनाव से प्रेरित बताया है। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व घोषित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए थे। इसी के चलते बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। जब कांग्रेसियों का विरोध तेज होने लगा तो मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने उन्हें चेतावनी दी। लेकिन जब पुलिस की चेतावनी का कांग्रेसियों पर कोई असर नहीं हुआ और कांग्रेसी पुलिस की बस के आगे लेट गए तो पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोती उर रहमान के अनुसार शांति भंग किए जाने के आरोप में ढाई सौ से ज्यादा कांग्रेसियों को हिरासत में लिया गया है, जिन्हें तीन बसों की सहायता से डीआरपी लाईन ले जाया गया है। जहां उन पर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

 

No comments:

Post a Comment

Pages