Breaking

27 March 2023

आंबेडकर प्रतिमा के पास कैंडल जलाकर बैठी NSUI


भोपाल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द करने के खिलाफ देशभर में आंदोलन और प्रदर्शन हो रहे हैं। मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर है। राजधानी भोपाल में आज चौथे दिन भी राहुल पर कार्रवाई के विरुद्ध प्रदर्शन देखने को मिला। सोमवार को एनएसयूआई कार्यकर्ता आंबेडकर प्रतिमा के पास कैंडल जलाकर बैठे दिखे।

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त किए जाने के विरुद्ध कांग्रेस के सभी फ्रंटल संगठनों द्वारा लोकतंत्र बचाओ आंदोलन किया जा रहा है। मध्य प्रदेश में इन धरना प्रदर्शनों में कांग्रेस की छात्र संगठन एनएसयूआई के कार्यकर्ता बढ़चढ़कर शामिल हो रहे हैं। सोमवार देर शाम एनएसयूआई मेडिकल विंग के संयोजक रवि परमार के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता बोर्ड ऑफिस स्क्वायर पहुंचे। यहां उन्होंने बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा के पास कैंडल जलाकर संविधान बचाने की इस लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने का प्रण लिया।

इस दौरान छात्र नेता रवि परमार ने कहा, "केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार और प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार लोकतंत्र और संविधान के साथ खिलवाड़ कर रही है। प्रजातंत्र की रक्षा के लिए हम आंदोलन कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार ने इस देश को लोकतंत्र दिया। सभी नागरिकों को बराबरी का अधिकार दिया। लेकिन आज मोदी सरकार तानाशाही व्यवस्था लागू करना चाहती है। आज देश में चोर को चोर करना गुनाह हो गया है।"



No comments:

Post a Comment

Pages