Breaking

30 April 2023

एक करोड़ 20 लाख लाड़ली बहनों ने भरा फार्म


 भोपाल। मध्यप्रदेश में एक करोड़ 20 लाख से अधिक लाडली बहनों ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के लिए अब तक फॉर्म भर दिया है। 

इस योजना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल के पीपुल्स मॉल में आयोजित मन की बात कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद कहा कि लाडली बहना योजना एक सामाजिक क्रांति है।यह योजना बहनों के जीवन में बदलाव लाने वाली योजना है। विश्व भर में ऐसी कोई योजना नहीं है जो लाडली बहनों के जीवन में बदलाव ला सकें।

बेटियों के साथ न्याय नहीं किया

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस अवसर पर कहा कि हमारे समाज में बेटियों के साथ न्याय नहीं किया। बेटियों के जन्म होने पर कई घरों में मातम जैसा माहौल रहता है तो वहीं बेटे के जन्म में उत्सव जैसा माहौल नजर आता है। इस समाज में बेटियों के साथ सौतेला व्यवहार किया है। बेटों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि बेटा बड़ा होकर बुढ़ापे का सहारा बनेगा या फिर लठ मारेगा किसको पता है। लेकिन बेटियां जीवन भर मां बाप की सेवा करती है। 

कोख में बेटियों को मारने का काम किया

 हमारे समाज में बेटियों को कोख में मारने का काम किया गया.. विज्ञान ने प्रगति कर ली तो तकनीक की बदौलत इस बात का पता कर लिया जाता कि बेटा
होगा की बेटी। अगर बेटी का पता चलता तो उसे कोख में ही मार दिया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने बेटियों के साथ ही बहनों के साथ भी अन्याय देखा है। इसलिए गरीबों बेटियों के शादी सरकार करवाती है। हालांकि बीच में कांग्रेस की सरकार आई थी उसने गरीब बेटियों की शादी को रुकवा दिया था। अब हमारी सरकार ही बेटियों के कल्याण के लिए काम कर रही है लाडली लक्ष्मी योजना लाडली बहना योजना महिलाओं के विकास की कहानी कह रही है भारतीय जनता पार्टी की सरकार महिलाओं को हर मोर्चे पर सक्षम बनाना चाहती है उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत बनाना चाहती है। 


No comments:

Post a Comment

Pages