Breaking

30 April 2023

डॉक्टरों ने 9 वर्षीय बच्ची के आंखों की रोशनी बचाकर जीवन में एक नया रंग भरा


 अंबिकापुर। मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर के नेत्र विभाग के डॉक्टरों के द्वारा 9 वर्षीय बच्ची के आंखों की रोशनी बचाकर जीवन में एक नया रंग भर दिखाया है। निजी अस्पताल में इलाज कराने के बाद मायूस माता पिता ने आंख की समस्या से ग्रसित बच्ची को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया। जहां नेत्र विभाग के डॉक्टरों ने सफल इलाज कर 70% आंखों की रोशनी को पुनः वापस लाकर बच्ची के जीवन में एक नया रंग भर दिया है।

 जिसके बाद बच्ची के माता-पिता के चेहरे पर खुशी देखने को मिली और बच्ची के पालकों ने डॉक्टर का आभार जताया है,और डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप बताया है। 

दरअसल अम्बिकापुर शहर के घुटरापारा में रहने वाली एक 9वर्षीय बच्ची के सिर में दर्द रहने के साथ ही आंखों से धुंधला दिख रहा था। जिसकी जानकारी बच्ची ने अपने माता पिता को दी। जिस बात से चिंतित बच्ची के माता-पिता ने बच्ची के बेहतर उपचार के लिए शहर के एक निजी अस्पताल पहुंचे। जहां बच्ची का जांच किया गया मगर जांच में डॉक्टरों को कुछ भी समझ नहीं आया। जिसके बाद परिजन अपनी बच्ची को लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नेत्र विभाग पहुंचे। जहां नेत्र विभाग के रेटिना स्पेसलिस्ट डॉ.ओम शंकर श्रीवास्तव ने बच्ची को भर्ती कर जांच शुरू किया। जांच रिपोर्ट आने पर डॉक्टर को पता चला की बच्ची के आंख के पीछे  नस के पास सूजन हो गया है इस वजह से बच्ची की दृष्टि क्षमता 70% जा चुकी है। आखिरकार मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नेत्र विभाग के डॉक्टरों ने वो करिश्मा कर दिखाया जो निजी अस्पताल के डॉक्टर भी नहीं कर सके थे।मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के बाद अब बच्ची पूरी तहर से स्वस्थ है। 


No comments:

Post a Comment

Pages