Breaking

26 April 2023

अवैध प्लाट काटने के खिलाफ प्रशासन की कार्यवाही


 शहडोल। शहडोल शहर और आसपास 18 गांव में 135 स्थानों पर 1768 से अधिक अवैध प्लाटिंग की शिकायत लगातार कलेक्टर और एसडीएम को दी जा रही थी। काफी समय से ग्रामीण और आम जनमानस शिकायत कर रहे थे, कि अवैध प्लाटिंग से शासन को करोड़ों रुपए की आय का नुकसान भी हो रहा है। लेकिन निराकरण व कोई कार्यवाही नहीं हो रही थी जिले की कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य इन शिकायतों को देखते हुए एक बड़ी कार्यवाही की और 1768 से ज्यादा अवैध प्लाटिंग की शिकायत को कार्यवाही करते हुए जांच दल गठित किया। इस मामले में 7 दिन में रिपोर्ट पेश करने को कहा।


 शहर और आसपास 18 गांवों में 135 स्थानों पर 1768 से अधिक अवैध प्लॉटिंग शहर व आसपास गांव में भूमि पर बिना अनुमति आवासीय व व्यवसायिक निर्माण हो रहे हैं जो अवैध है। इसका खुलासा शिकायत के बाद कलेक्टर वंदना वैद्य द्वारा गठित टीम की प्रारंभिक जांच में हुआ। चार सदस्यीय टीम ने प्रारंभिक प्लाटिंग है। यहां कुछ स्थानों पर जांच में पाया कि शहडोल आसपास 18 गांव में 135 स्थानों पर 1768 अवैध नियमों को ताक पर रखकर अवैध कॉलोनी का भी निर्माण कार्य हो रहा है। खुलेआम व्यापक रूप से अवैध प्लाटिंग का खेल चल रहा था अवैध प्लॉटिंग को स्थानीय पटवारियों का संरक्षण बड़े पैमाने पर दिया जा रहा था जांच में आई गड़बड़ी पर अब संबंधित पटवारियों को कारण बताओ नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया है। जिसके बाद उन पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।


इन गांव की हुई जांच

विचारपुर, कोयलारी, सोहागपुर, कोटमा, दीयापीपर, कुदरी, सौखी, चांपा, पंचगांव, छतरपुर, गोरतरा, मतनी, नरसरहा, भूईबांध, जमुआ, वारिस वीरान, जमुई, धुरवार।


No comments:

Post a Comment

Pages