Breaking

13 April 2023

प्रधानमंत्री जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं, देश में पहली बार आया ऐसा नेतृत्वः विष्णुदत्त शर्मा


  भोपाल।
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का संकल्प लिया है। भारत में पहली बार ऐसा नेतृत्व आया है, जिस पर हमें गर्व है। प्रधानमंत्री मोदी जी जो कहते हैं, वो करके भी दिखाते हैं। आज प्रधानमंत्री जी देश भर के 71000 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे, जो इस संकल्प की पूर्ति की दिशा में एक बड़ा कदम है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने समन्वय भवन में गुरुवार को आयोजित रोजगार मेले में आए युवाओं को संबोधित करते हुए कही। इस वर्चुअल मेले में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए, वहीं केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के 326 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी संबोधित किया।  

प्रधानमंत्री जी का फोकस युवाओं पर

प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने नौजवानों को संबोधित करते हुए कहा कि इस देश के अंदर युवाओं को, नौजवानों को अवसर देने का काम प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है और प्रधानमंत्री जी का फोकस इन युवाओं पर ही है। उन्होंने कहा कि नए भारत में मध्यप्रदेश भी एक युवा प्रदेश है और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने युवा नीति के माध्यम से युवाओं को अनेक अवसर देने का काम किया है। कल ही मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने शिक्षा विभाग में 22400 नौजवानों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए हैं। उसके बाद आज यह अखिल भारतीय रोजगार मेला आयोजित किया गया है, जिसमें प्रधानमंत्री जी ने हमें संबोधित किया है। 

प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत के प्रति जागा दुनिया का विश्वास

प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत के प्रति पूरी दुनिया का विश्वास जागृत हुआ है। मोदी है, तो मुमकिन है यह केवल एक नारा मात्र नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अपने काम से इस नारे को साकार करने का काम किया है। श्री शर्मा ने कहा कि आज यहां भोपाल में आयोजित रोजगार मेले से युवाओं के जीवन को एक अच्छी दिशा मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों की आवश्यकता इसलिए महसूस होती है,  क्योंकि देश में छल कपट की राजनीति करने वाले कुछ लोग हैं, जो समाज में भ्रम फैलाने का काम करते हैं। ऐसे भ्रम फैलाने वाले लोग आएं और देख लें कि  देश में यह चौथा रोजगार मेला है, जिसमें प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में लगातार देश के नौजवानों को अवसर मिल रहे हैं। श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि देश-प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का आभार व्यक्त करता हूं और आज जिन 71 हजार युवाओं को आज नियुक्ति पत्र मिल रहे हैं, उन्हें बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

प्रधानमंत्री जी ने युवाओं की क्षमता को पहचानाः ज्योतिरादित्य सिंधिया

रोजगार मेले में संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज का दिन एक ऐतिहासिक दिन है। देश के 70 हजार से अधिक युवा जिंदगी के एक नए मोड़ से आगे बढ़ने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि देश में दो बड़ी शक्तियां हैं। एक है हमारा जनतंत्र और दूसरी है हमारी जनसंख्या। इन दोनों की ही ताकत के बल पर भारत एक बार फिर विश्वगुरु के पद पर प्रतिष्ठित होगा, यह मुझे विश्वास है। उन्होंने कहा कि देश की 130 करोड़ आबादी में 70 प्रतिशत से अधिक लोग 35 वर्ष से कम आयु के युवा हैं। देश के युवाओं की यह संख्या समूचे यूरोप की जनसंख्या से डेढ़ गुना है और विश्व की महाशक्ति अमेरिका की कुल आबादी से तीन गुना है। श्री सिंधिया ने कहा कि विश्व में आज अगर किसी के हाथों में परिवर्तन की ताकत है, तो वो युवा हैं। नई सोच, नई संभावना और नए आविष्कारों की शक्ति अगर किसी के हाथ में हैं, तो वो हमारे युवा ही हैं। हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं की इस क्षमता को पहचाना और इसी के आधार पर आत्मनिर्भर भारत का संकल्प लिया, जो अब साकार हो रहा है। 


No comments:

Post a Comment

Pages