Breaking

03 April 2023

विधायकों की कोई कीमत नहीं, आएं या जाएं-कमलनाथ


भोपाल। दलबदलू विधायकों को लेकर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि विधायकों की कोई कीमत नहीं है, कोई आएं या जाएं, कोई फर्क नहीं पड़ता। जो जमीनी और लोगों के नजदीक है, उनका वजन होता है। मैं हमेशा यही कहता हूं। कमलनाथ के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कमलनाथ के बयान पर कहा, भारत के लोकतंत्र में जनता जिसे चुनकर भेजती है, उसी की कीमत होती है। कमलनाथ जी, आप मदमस्त हैं, पैसे के घमंड में चूर हो गए हैं। इसीलिए आप भूल गए कि जो व्यक्ति चुनकर आता है, वहीं लोकतंत्र का सबसे बड़ा आधार होता है। भाजपा के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कमलनाथ को जवाब देते हुए ट्वीट में लिखा, कमलनाथ की नजर में आज भी विधायकों की कोई कीमत नहीं। वे विधायकों को जनता और जमीन से जुड़ा नहीं मानते हैं। इसी सोच के कारण इतनी बड़ी संख्या में विधायकों ने साथ छोड़ा, सरकार जमीन पर ला दी। विधायकों को यह सोच व विचार याद रखना चाहिए।

कमलनाथ ने दावा करते हुए कहा, कई भाजपा नेता कांग्रेस जॉइन करने की तारीख पूछ रहे हैं। इनमें कई सीनियर लीडर भी हैं। आज भी भाजपा के लोग मुझसे मिले। वे कह रहे हैं कि शामिल होने के लिए तारीख बताइए, हम यहीं पीसीसी में कार्यक्रम करेंगे, जैसे यादवेंद्र सिंह यादव के शामिल होने पर हुआ था। बहुत सारे नेता कांग्रेस में आने वाले हैं। मेरे पास तो मिलने के लिए टाइम नहीं है, इसलिए मैं कहता हूं कि जनरली मिलने आ जाइए। मैं प्राइवेटली नहीं मिलूंगा। जो जमीन से जुड़ा है, उसे खुले में मिलने में दिक्कत नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री ने ये बातें सोमवार को पीसीसी में कांग्रेस के जिलाध्यक्षों व जिला प्रभारियों की बैठक में शामिल होने के दौरान कहीं।


एकजुटता के निर्देश

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुई बैठक में कांग्रेस जिला अध्यक्षों और प्रभारियों को एकजुटता का पाठ पढ़ाया गया। संगठन ने सख्त लहजे में कहा, कोई इफ एंड बट नहीं चलेगा। अगर कोई दुश्मन भी है, तो उसको भी अपने कार्यक्रम में बुलाएं। सौ दो सौ लोगों की टीम हमेशा तैयार रखें।

No comments:

Post a Comment

Pages