Breaking

23 April 2023

पांच साल के बच्चे को परिवार से मिलाया पुलिस ने


 भोपाल:भोपाल शहर में शरीर संबंधी अपराधों में गुंडे बदमाशों की धरपकड एवं बालक/बालिकाओं के अपहरण संबंधी घटनाओं में अंकुश लगाने हेतु धरपकड कार्यवाही के संबंध में पुलिस आयुक्त श्री हरिनारायणाचारी मिश्र एवं अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्री अवधेश गोस्वामी द्वारा दिशा निर्देश दिये गये है । 


इसी कड़ी में दिनांक 22.04.2023 को सूचक/फरियादिया बानो पति अजीम खान उम्र- 30 साल निवासी गोंदेवाली गली चक्की के पास जहागीराबाद भोपाल ने बताया कि मेरे दो लडके है बडा लडका अनस खान 12 साल व छोटा लडका अयान खान 05 साल का है । ईद के त्यौहार के लिए छोटा मोटा सामान लाना होता है । इसलिए सुबह 10/30 बजे मेरा छोटा बेटा अयान खान किराने की दुकान पर सामान लेने गया था जो सामान लेकर घर नही आया तो मैने दुकान पर जाकर दुकानदार से अपने बेटे अयान के बारे मे पूछा तो उसने बताया कि कुछ देर पहले ही वह दुकान से सामान लेकर एक छोटे बच्चे के साथ गया है, कहा गया मालूम नही फिर  मैने  घर पर आकर अपने पति को बताया की बेटा अयान अभी तक घर नही आया फिर हम दोनो अपने बेटे को आसपास सभी जगह तलाश किया लेकिन कोई पता नही चला तब अज्ञात व्यक्ति व्दारा बेटे अयान खान को बहला फुसलाकर भगा ले जाने की शंका जाहिर करने पर थाना जहांगीराबाद भोपाल में अ0क्र0 161/23 धारा 363 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया । 

पुलिस कार्यवाही :-

वरिष्ठ अधिकारीगणों के निर्देशानुसार ईद उल फितर का त्यौहार में व्यवस्था के साथ-साथ थाना प्रभारी शहवाज खान द्वारा झदा क्षेत्र की घटना को दृष्टिगत रखते हुए घटना की गंभीर मानकर सर्चिंग के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई । टीम द्वारा अलग-अलग एंगल पर बालक की तलाश प्रारंभ की गई । गठित टीमों द्वारा लगातार – चौराहो पर लगाये गये शासकीय कैमरे, तथा रहवासियों द्वारा सुरक्षा के दृष्टिकोण से लगाये गये घरो में कैमरो को देखा गया जिसके आधार पर रूट मेप तैयार किया । बालक सीसीटीव्ही कैमरों में कुर-कुरे खाता हुआ दिखाई पढ रहा था लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं हो पा रही थी कि किस तरफ गया है । एक सीसीटीव्ही कैमरे में बोगदा पुल की ओर जाता दिखाई दिया जिसमें अंत में रात्रि लगभग 01.30 बजे पिपलानी क्षेत्र से सूचना मिलने पर पुलिस को सफलता मिली और बालक को दस्तयाब कर प्रकरण में दस्तयाबी/सुपुर्दगी की कार्यवाही की गई ।


बालक को ढूंढने का आधार केवल फोटो एवं उसके कपडे ही थे, किंतु पुलिस स्टाफ एवं गठित टीम को रहवासियों द्वारा चौराहे पर लगाये गये कैमरे अपने आम नागरिकों द्वारा घरो में प्रतिस्थापित कैमरे/सोशल मीडिया/मीडिया बंधुओं की सतर्कता, मेहनत के आधार पर प्रकरण के निराकरण में सफलता मिली है । बालक वर्तमान में अपनी माँ जरीना बानो के पास है ।

No comments:

Post a Comment

Pages