Breaking

20 May 2023

फ्री पार्किंग में शुल्क वसूली को लेकर हंगामा


 भोपाल -
भोपाल नगर निगम परिषद की मीटिंग में पार्षद निधि, एमआईसी के संकल्पों और फ्री पार्किंग में शुल्क वसूलने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेसी पार्षदों ने अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी की दो बार कुर्सी घेरी। 

पार्षद निधि के मामले में अध्यक्ष सूर्यवंशी ने कहा कि पार्षद निधि पर अंकुश लगाना गलत है। इसी बीच बीजेपी और कांग्रेस पार्षद आमने-सामने हो गए। एमआईसी मेंबर रविंद्र यति इसी मुद्दे पर बात करने उठे तो अध्यक्ष से उनकी हल्की नोंकझोंक हो गई। इसके बाद अध्यक्ष सूर्यवंशी ने मीटिंग को कुछ देर के लिए स्थगित कर दिया। प्रश्नकाल के दौरान पार्षद योगेंद्र सिंह गुड्‌डू चौहान ने फ्री पार्किंग के बाद भी शुल्क वसूल करने का मुद्दा उठाया। इस पर अध्यक्ष ने संबंधित का टेंडर कैंसिल कर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।

अध्यक्ष सूर्यवंशी ने कहा कि जहां-जहां फ्री पार्किंग है, वहां पर बोर्ड लगाया जाए। बावजूद लोगों से पार्किंग शुल्क वसूला जाता है तो जोनल अधिकारी जिम्मेदार होंगे। पहली बार पार्षद निधि और दूसरी बार एमआईसी के संकल्पों का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस पार्षदों ने आसंदी घेर ली।

 नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी, सीनियर पार्षद योगेंद्र सिंह गुड्‌डू चौहान, अजीजउद्दीन ने पार्षद निधि में कमी करने को लेकर विरोध जताया। साथ ही पिछले बजट का आदेश पलट पर रखने की मांग करने लगे। जवाब देने के लिए महापौर मालती राय को कुर्सी से उठना पड़ा। उन्होंने जवाब भी दिया, लेकिन विपक्ष अपनी बात पर अड़ा रहा।


इन सवालों पर जमकर हुआ हंगामा

- पार्षद शिरीन खान ने निगम के पास कुल वाहनों की जानकारी, उनकी रिपेयरिंग में हुए खर्च, वाहन किन अधिकारियों के पास है आदि के बारे में पूछा। एमआईसी मेंबर राजेश हिंगोरानी ने इसकी जानकारी दी।

- पार्षद योगेंद्र सिंह गुड्‌डू चौहान ने बीसीएलएल और दुकानों से जुड़ा प्रश्न पूछा। एमआईसी मेंबर मनोज राठौर ने जवाब दिया। गुड्‌डू चौहान ने तहबाजारी और पार्किंग से जुड़ा प्रश्न किया। जिसका जवाब एमआईसी मेंबर जगदीश यादव ने दिया। इस मुद्दे पर बीजेपी पार्षद भी उतरे। उन्होंने भी इसे गलत बताया।

- पार्षद लईका बी ने साइन बोर्ड से जुड़ा प्रश्न किया।

- अतिक्रमण शाखा द्वारा कार्रवाई के दौरान जब्त की गई सामग्री से जुड़ा प्रश्न पार्षद मो. रियाज खान ने पूछा। जिसका जवाब एमआईसी मेंबर आनंद अग्रवाल ने दिया।


No comments:

Post a Comment

Pages