Breaking

26 May 2023

पिछड़ा वर्ग सशक्तिकरण के लिए पूरे देश में मध्यप्रदेश एक उत्कृष्ट उदाहरण


  भोपाल। पिछड़ा वर्ग की विकास केन्द्रित योजनाओं एवं उनके क्रियान्वयन को लेकर मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने नए आयाम स्थापित किए है। पिछड़ा वर्ग सशक्तिकरण के लिए पूरे देश में मध्यप्रदेश ने एक उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुतकिया है। सरकार के इन सभी प्रयासों को उक्त समाज के हर वर्ग तक पहुंचाने की जिम्मेदारी आप लोगों की है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री श्री शिवप्रकाश जी, प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा और पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री नारायण सिंह कुशवाह ने शुक्रवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में पिछड़ा वर्ग मोर्चा पदाधिकारियों, सांसद-विधायक और निगम मंडल अध्यक्ष-उपाध्यक्षों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कही। पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानन्द जी, पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री गौरीशंकर बिसेन, आयोग की सदस्य श्रीमती कृष्णा गौर और पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री रणवीर सिंह रावत बैठक में मंचासीन थे।

केंद्र और राज्य सरकार ने पिछड़ा वर्ग के लिए जो काम किये उसे नीचे तक ले जाएं : शिवप्रकाश

पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री श्री शिवप्रकाश जी ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश सरकार पिछड़ा वर्ग के सम्मानजनक प्रतिनिधित्व सहित उनके सामाजिक, आर्थिक विकास के लिए गंभीरता और प्राथमिकता से सभी कदम उठा रही है। वही केंद्र की मोदी सरकार भी गरीब कल्याण की योजनाओं के माध्यम से पिछड़ा वर्ग के उत्थान का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के प्रयासों से देश के 20 हजार गांवों में पहली बार बिजली पहुंची है, इसका लाभ गरीब पिछड़ा वर्ग के लोगो को भी मिला है। वही मोदी सरकार ने नीली क्रांति के लिए 20 हजार करोड़ का पैकेज  दिया है। ऐसे अनेक निर्णय केंद्र सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग के कल्याण की दिशा में लिए है। यह सब बातें हमें समाज में नीचे तक ले जाने की आवश्यकता है। श्री शिवप्रकाश जी ने कहा कि पिछड़ा वर्ग मोर्चा का कार्य क्षेत्र बड़ा है। मोर्चा समाज के अलग- अलग वर्गों के की वोटर्स से संपर्क की योजना बनाएं और प्रबुद्धजनों से संवाद और संपर्क करें।

प्रदेश, जिला और विधानसभा स्तर पर बनाएं कार्यक्रम की कार्ययोजना : मुरलीधर राव

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सरकार ने पिछड़ा वर्ग कल्याण के लिए सबसे अधिक काम किये है। सरकार की योजनाओं से बड़ी संख्या में पिछड़ा वर्ग के लोग लाभान्वित हुए है। उन्होंने कहा कि पिछडा वर्ग ने हमेशा भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास व्यक्त किया है। आने वाले चुनावों में भी पिछड़ा वर्ग समाज का अधिक से अधिक सहयोग और समर्थन मिले इसके लिए मोर्चा कार्ययोजना बनाएं। श्री राव ने प्रदेश, जिला और विधानसभा स्तर पर कार्यक्रमों की कार्ययोजना बनाने और पिछड़ा वर्ग समाज के विभिन्न वर्गों से संपर्क करने की बात कही। 

भाजपा के पास पिछड़ा वर्ग की बड़ी ताकत : विष्णुदत्त शर्मा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के 64 हजार बूथों में से 63 हजार 600 से अधिक बूथ डिजिटल हो चुके है. इनमे से 53 प्रतिशत बूथ अध्यक्ष हमारे पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता है। हाल ही में संपन्न हुए ग्रामीण निकाय और नगरीय निकाय के चुनावों में भी पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में चुनकर आये है। नीचे तक विभिन्न क्षेत्रों में पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता नेतृत्व कर रहे है। प्रदेश में पिछडा वर्ग की इतनी बड़ी ताकत हमारे पास है। इस ताकत का उपयोग करते हुए हमें सरकार की योजनाओं और संगठन की विचारधारा को नीचे तक ले जाने का काम करना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कोई जमीन नहीं है। कांग्रेस ने कभी भी पिछड़ा वर्ग का भला नहीं किया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया। स्थानीय निकायों के चुनाव अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के साथ कराने पर सहमति बनाने की दिशा में प्रदेश सरकार ने प्रयास किए। ऐसे अनेक काम भारतीय जनता पार्टी ने पिछडा वर्ग हित में किए है।

No comments:

Post a Comment

Pages