Breaking

09 May 2023

जनपद सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश


 नरसिंहपुर । जिले की सभी जनपद पंचायतों के शिवपुर जिला कलेक्टर ने कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। दो अधिकारियों के वेतन काटने के निर्देश भी दिए हैं। 

आपको बता दे मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के दावा- आपत्ति की समीक्षा कलेक्टर सुश्री बाफना ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के संबंध में लिये जाने वाले दावा- आपत्ति की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि दावा- आपत्ति से संबंधित कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। अपात्र महिलाओं को इस योजना का लाभ नहीं दिया जाये। दावा- आपत्ति के संबंध में संतोषजनक कार्य नहीं करने पर कलेक्टर ने सभी जनपदों के सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देंश दिये। उन्होंने निर्देंशित किया कि इस योजना में पात्र एवं अपात्र महिलाओं की जानकारी आगामी 10 मई तक ग्राम पंचायत सचिव एवं पटवारी प्रमाण पत्र प्रस्‍तुत करेंगे।


दो अधिकारियों के वेतन काटने के निर्देश

आपको बता दे नरसिंहपुर जिले के कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण हो कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा के दौरान शिकायतों के संतुष्टिपूर्वक निराकरण पर विशेष जोर दिया। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में लापरवाही से हितग्राही को प्रसूति सहायता की राशि नहीं मिलने पर कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के संबंधित लेखापाल का 2 दिन का और एएनएम का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन की मार्च 2023 की अनिराकृत शिकायतों से संबंधित अधिकारियों पर जुर्माना अधिरोपित करने निर्देंशित किया।

सख्त कार्यवाही को कहा

आपको बता दे कलेक्टर ने कहा कि ग्रीष्मकाल में लोगों को पेयजल संबंधी कोई समस्या नहीं होनी चाहिये, इसके लिये पीएचई के अधिकारी एवं मैदानी अमला विशेष ध्यान दें। जल कर, सम्पत्ति कर, स्वच्छता कर की वसूली नियमित रूप से की जाये। कर वसूली में अच्छा कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया जाये। कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि जिले के नगरीय निकाय एवं ग्राम पंचायतों में बिना केसिंग के खुले बोरवेल, कुएं एवं बावड़ी पाये जाने पर धारा 188 के तहत सख्ती से कार्रवाई की जाये।


No comments:

Post a Comment

Pages