Breaking

27 May 2023

निराश छात्रों को पसंद आ रहा पुलिस अफसर का ये अंदाज


ग्वालियर। ग्वालियर जिले में तैनात डीएसपी संतोष पटेल लगातार सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं। मानवीय व सामाजिक कार्यों में भी डीएसपी संतोष पटेल लगातार आगे रहते हैं। अब उनका एक और वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह एमपी बोर्ड रिजल्ट से हताश छात्रों को संदेश दे रहे हैं. डीएसपी संतोष पटेल ने आदिवासी युवक का गाना शेयर करके निराश स्टूडेंट्स की हिम्मत बढ़ाई है।


मध्यप्रदेश में गुरुवार को 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ। परीक्षा परिणाम में कई छात्र-छात्राओं ने मध्यप्रदेश में टॉप किया है तो वहीं कई ऐसे छात्र भी हैं जो इस परीक्षा परिणाम से नाखुश नजर आए। प्रदेश के कई इलाकों में ऐसी घटनाएं भी देखने को मिलीं, जिसमें छात्र-छात्राओं ने परिणाम से दुखी होकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इसी बीच हम आपको एक ऐसे अनपढ़ आदिवासी का गीत सुनाएंगे जिसे सुनकर हार-जीत का अंतर आपके मन से दूर हो जाएगा। 

यह वीडियो सोशल मीडिया पर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले ग्वालियर के डीएसपी संतोष पटेल ने शेयर किया है। डीएसपी संतोष पटेल ने लिखा है कि परिणाम को प्रणाम करना चाहिए, क्योंकि यह वर्षों की मेहनत का निष्कर्ष होता है। रिजल्ट सकारात्मक हो या नकारात्मक इसमें हमारा समर्पण व पैरेंट्स के संस्कार झलकते हैं. टॉपर्स को बधाई देने वालों की भीड़ लग जाती है और जो फेल हुआ वो अकेला पड़ जाता है। विनोद आदिवासी जो अनपढ़ हैं, उसने कभी रिजल्ट का ऐहसास नहीं किया, लेकिन वह गाने के माध्यम से बता रहा है कि



जीत और हार का मजा लीजिए

थोड़ा इंतजार का मजा लीजिए.

फेल और पास का मजा लीजिए,

हरेक ऐहसास का मजा लीजिए.

साल भर की पढ़ाई उसी का परिणाम है,

कोई टॉपर हुआ कोई बदनाम है.

मिर्च और मिठास का मजा लीजिए.

हरेक ऐहसास का मजा लीजिए


No comments:

Post a Comment

Pages