Breaking

17 May 2023

वर्ल्ड हाईपरटेशन डे पर पूरे प्रदेश में लगाए निशुल्क जांच शिविर


 भोपाल। भारतीय जनता पार्टी चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे के उपलक्ष्य में बुधवार को पूरे प्रदेश में निशुल्क जांच एवं उपचार शिविरों का आयोजन किया गया। इन शिविरों में आकर हजारों लोगों ने ब्लड प्रेशर की जांच कराई और चिकित्सकों से परामर्श लेकर दवाएं प्राप्त की। 

भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ. अभिजीत देशमुख ने बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के मार्गदर्शन में प्रकोष्ठ द्वारा पूरे प्रदेश में वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे पर निशुल्क ब्लड प्रेशर जांच एवं उपचार शिविरों का आयोजन किया गया। विभिन्न सार्वजनिक स्थलों, मंदिरों आदि में आयोजित इन शिविरों का लाभ हजारों लोगों ने लिया। शिविरों में उपस्थित चिकित्सकों, नर्सों, मेडिकल छात्रों एवं पार्टी वालंटियर्स ने इन लोगों की जांच कर परामर्श दिया साथ ही हाइपरटेंशन से बचने के लिए जीवनशैली में क्या परिवर्तन किए जाएं, इस संबंध में समझाइश भी दी। इसके साथ ही इन्हें शिविरों में उपलब्ध दवाएं भी प्रदान की गईं। 

राजधानी में 50 से अधिक स्थानों पर लगे शिविर

पार्टी के प्रदेश कार्यालय समेत राजधानी भोपाल के 50 से अधिक स्थानों पर बुधवार को निशुल्क ब्लडप्रेशर जांच शिविरों का आयोजन किया गया। डॉ. अभिजीत देशमुख ने बताया कि जिला भाजपा अध्यक्ष सुमित पचौरी के सहयोग से हनुमान मंदिर टीटी नगर भोपाल, अन्नपूर्णा मंदिर नेहरू नगर सहित 50 स्थानों पर शिविर लगाकर लोगों के ब्लडप्रेशर की जांच की गई एवं परामर्श तथा दवाएं उपलब्ध कराई गई। उन्होंने बताया कि इन शिविरों की योजना बनाने तथा आयोजन में प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक डॉ. रोहित श्रीवास्तव की प्रमुख भूमिका रही। 

मुख्यमंत्री का ब्लड प्रेशर नापा, साथ लगाए पौधे

भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ. अभिजीत देशमुख एवं अन्य पदाधिकारियों ने स्मार्ट पार्क में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के साथ पौधे लगाए। इस दौरान चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान के ब्लडप्रेशर की जांच भी की।

No comments:

Post a Comment

Pages