Breaking

29 May 2023

भोपाल में बैंक लूट का प्रयास करने वाले राजस्थान से गिरफ्तार


भोपाल। भोपाल में बैंक लूट की कोशिश करने वाले गिरोह को भोपाल पुलिस ने राजस्थान के झुनझुनूं से गिरफ्तार किया है। ये गैंग बिहार के गैंगस्टर सुबोध सिंह के इशारे पर देश भर में वारदातों को अंजाम देता था। इनके पास से पुलिस ने 3 पिस्टल और कई जिंदाकर्तूस भी बरामद किए है। 

देश भर में किस तरह से बिहार की गैंग वारदातों को अंजाम देती हैं। इसका खुलासा भोपाल के गोल्ड लोन बैंक में लूट की कोशिश करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी से हुआ है। अंतर राज्य के 5 सदस्यों को राजस्थान के झुनझुनूं से भोपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह गैंग बिहार के जेल में बंद सुबोध सिंह के इशारे पर देश भर में वारदातों को अंजाम देता था। 

इन लोगों के पास से पुलिस ने तीन पिस्टल और भारी मात्रा में जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। राजस्थान में भी यह गिरोह बैंक में डकैती की योजना बना रहा था। हालांकि इससे पहले ही फिल्मी तरीके से भोपाल पुलिस ने इस जैन को गिरफ्तार कर लिया।

उच्च शिक्षित हैं सदस्य

इस गैंग के सदस्यों में से एक इंजीनियरिंग कर चुका है। तो दूसरा एमबीए। लूट डकैती हत्याएं समेत तमाम वारदातें इस गिरोह ने देश भर में अंजाम दी है। बिहार की भी जेल में हुई एक हत्या के मामले का आरोपी इन लोगों के साथ गिरफ्तार हुआ है। जिसके ताल्लुक बिहार की जेल में बंद सुबोध सिंह समेत अलग-अलग गैंगस्टर से हैं। अब प्रोटेक्शन वारंट जारी कर बिहार और पश्चिम बंगाल की जेलों में बंद इस गिरोह के सरगनाओं से भी भोपाल पुलिस पूछताछ कर सकती है। और ये उम्मीद जताई जा रही है कि मामले में और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।


No comments:

Post a Comment

Pages