Breaking

01 May 2023

चुनाव से पहले तूल पकड़ रहा ओल्ड पेंशन का मुद्दा


 भोपाल - मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले पुरानी पेंशन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मध्य प्रदेश के कर्मचारी और रिटायर हो चुके कर्मचारियों की मांग है कि सरकार पुरानी पेंशन को बहाल करें। इसके लिए धरना प्रदर्शन से लेकर आंदोलन की रणनीति तैयार हो चुकी है। 

राजधानी के अंबेडकर पार्क में रिटायर्ड कर्मचारी और ओल्ड पेंशन लागू कराने वाले संगठन का धरना जारी है। संगठन ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना तो आने वाले विधानसभा में सरकार को काफी ज्यादा नुकसान होगा। संगठन के पदाधिकारियों ने साफ किया है कि सरकार इस मामले में जरूर विचार करें, क्योंकि आने वाले चुनाव में कर्मचारी ही एक ऐसा वर्ग है। जो
सरकार के साथ खड़ा होता है लेकिन अगर पुरानी पेंशन को बाहर नहीं किया तो सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। कर्मचारी सरकार के विरोध में चुनाव में असर दिखाएंगे। बता दें कि कांग्रेस ने पुरानी पेंशन बहाल करने का मुद्दा उठाया है और अपने वचन पत्र में इसे शामिल किया है। ऐसे में अगर सरकार पुरानी पेंशन को बहाल नहीं करती है तो कर्मचारी सरकार के विरोध में खड़े हो जाएंगे और इसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ सकता है।

No comments:

Post a Comment

Pages