Breaking

26 May 2023

ग्रामीणों ने कहा साहब सड़क बनवा दो, लड़की वाले लौटकर नहीं आते गांव में


 जावरा। पिपलोदा तहसील के गांव बछोडिया को मुख्य मार्ग से जोड़ने वाली सड़क वर्षों से कच्ची है। हमें बेहद परेशानियां उठाना पड़ती हैं। गांव में रिश्ता करने के लिए आने वाले लड़कियों के मां-बाप सड़कों को देखकर लौट जाते हैं। कुंवारों की संख्या बढ़ती जा रही है, जल्द से जल्द सड़क बनवाई जाए।

ये मांग मप्र राजस्थान सीमा से लगे जावरा क्षेत्र के गांव बछोड़िया के ग्रामीणों ने जावरा एसडीएम हिमांशु प्रजापति से की। गांव तक पहुंचने के लिए 2 किमी की कच्ची सड़क को पक्का करवाने के लिए ग्रामीणों ने आंदोलन शुरू कर रखा है। गांव के लड़कों की शादी नहीं होने, गर्भवती माताओं की परेशानी, स्कूल जाने की दिक्कतों को लेकर सभी ने विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है। उन्होंने रोड नहीं तो वोट नहीं के बैनर गांव में लगाने के बाद  ग्रामीणजन एसडीएम हिमांशु प्रजापति के यहां पहुंचकर मांग की गई ।


ज्ञापन में बताया कि लंबे समय से मांग है कि बछोड़िया फंटे से धतुरिया तक 6 किलोमीटर की सड़क बने, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया। किसी मरीज या गर्भवती महिला को स्वास्थ्य केंद्र जाना हो, तो इसी रोड से जाना पड़ता है। बहुत बार तो रास्ते में ही डिलीवरी हो जाती हैं। रोड खराब होने से गांव में आने वाली बसें बंद हो गईं, तो कुंवारे लड़कों की सगाई तक नहीं हो रही है। इस खराब रोड को देखकर लड़की वाले लौट कर नहीं आते। ग्रामीणों ने सड़क से जुड़ी समस्याओं के निराकरण की बात कही।


No comments:

Post a Comment

Pages