Breaking

18 May 2023

चलती रेल से गिरा यात्रा, जवानों ने बचाया


 सुल्तानपुर। सुल्तानपुर GRP पुलिस की इन दिनों जमकर सराहना हो रही है। सोशल मीडिया पर एक CCTV फुटेज वायरल हुआ है, जिसमें चलती ट्रेन पर चढ़ते हुए एक पैसेंजर का पैर फिसल गया। बस गनीमत ये रही कि जीआरपी व आरपीएफ के सिपाही प्लेटफॉर्म पर ही मौजूद थे। उन्होंने जान हथेली पर रखकर पैसेंजर की जान बचाई। जिसको लेकर लोग अब सिपाहियों की सराहना कर रहे हैं।

सुल्तानपुर जंक्शन स्टेशन का मामला


जानकारी के मुताबिक सुल्तानपुर जंक्शन स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर श्रमजीवी एक्सप्रेस पहुंची थी। ट्रेन यहां चार मिनट रुकी और जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म से आगे बढ़ी, ट्रेन की स्पीड बढ़ चुकी थी। उसी समय एक पैसेंजर दौड़ता हुआ पहुंचा। वो लास्ट की बोगी में चढ़ने की कोशिश में था, बोगी फुल थी गेट तक लोग बैठे हुए थे। एकाएक पैसेंजर का पैर स्लिप कर गया और वो ट्रैक घसीटता हुआ ट्रेन के साथ जाने लगा।


पटना जाने के लिए अमेठी से सुल्तानपुर आया था पैसेंजर 

तभी प्लेटफॉर्म पर ड्यूटी दे रहे जीआरपी सिपाही अरूण कुमार व आरपीएफ के सिपाही नमन कुमार ने बहादुरी का परिचय दिया।

दोनों ने ट्रैक पर जाने से पहले पैसेंजर को खींच कर बचाया। जिससे उसका जीवन बच गया। पूछने पर यात्री ने अपना नाम मुश्ताक शेख पुत्र सुबहान शेख निवासी गंगागंज अमेठी बताया। जो सुल्तानपुर से पटना जा रहा था। बता दें कि एक सप्ताह पूर्व भी ऐसे ही एक यात्री को जीआरपी ने चलती ट्रेन पर चढ़ते समय गिरने के बाद बचाया था।


No comments:

Post a Comment

Pages