Breaking

16 June 2023

बाइक चोर गैंग के छह सदस्य पकड़े, तो 32 मोटर साइकिलें हुई बरामद


 मुरैना। मुरैना जिले में पिछले दिनों में बाइक चोरी की वारदात बढ़ गई थीं। लगभग हर दिन ही बाइक चोरी की घटनाएं सामने आ रहीं थी। जिस पर पुलिस ने इस चोर गिरोह की टोह लेना शुरू किया। कैलारस थाना पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा करते हुए इस गिरोह के छह सदस्यों को धर दबोचा। जिनके कब्जे से पुलिस ने 32 बाइकों को बरामद कर लिया है।

 गिरोह में कुल 10 सदस्य है। जिनकी तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है। अभी इन चार सदस्यों से भी अन्य बाइक बरामद होने की संभावना है। इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र चौहान ने जानकारी दी। 

    जानकारी के मुताबिक पुलिस ने पिछले दिनों एक बाइक चोर को पकड़ा था। जिससे बाइक बरामद कर पड़ताल की। पुलिस ने इस पूरे गैंग के बारे में जानकारी इकट्ठा की। इसके बाद इनकी धर पकड़ शुरू की। एक सदस्य को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी थी। पकड़े गए आरोपित ने गैंग में 10 सदस्य होना बताया। पुलिस ने इनकी धर पकड़ करना शुरू किया। इसी बीच गुरूवार को पता चला कि जरैना के पास दो बाइक सवार खड़े हैं, जो चोर गैंग के सदस्य हैं। पुलिस ने सादा कपड़ों में जाकर एंबुस लगाया। मौके पर जैसे ही चोर आए तो उन्हें धर दबोचा। इसी तरह उनकी निशानदेही पर पुलिस ने सुमावली व जौरा क्षेत्र से पांच चोर गिरोह के सदस्यों को धर दबोचा। वहीं उनके घर से व जहां भी उन्होंने बाइक को दिया था। उनसे बरामदगी की। इस तरह पुलिस ने इस चोर गिरोह से 32 मोटर साइकिलों को बरामद किया। पकड़े गए चोर गिरोह के सदस्यों में छोटू निवासी सुमावली, बनवारी निवासी रूअर, जौहरी शाक्य निवासी पहाड़गढ़, प्रद्युम्न सिंह निवासी जौरा व भरत निवासी जौरा हैं। पुलिस अब बाकी के चार सदस्यों को भी खोज रही है, जिससे अन्य बाइकों को भी बरामद किया जा सके। 


राजस्थान और दूसरे जिलों से भी करते थे चोरी:

चोर गिरोह में कुल 10 सदस्य हैं जो मुरैना, धौलपुर, ग्वालियर तक में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। वहीं इन गाड़ियों की नंबर प्लेट हटा देते थे, चेसिस और इंजन नंबर तक घिसकर धुंधले कर देते थे। पकड़ी गई 32 बाइको में कई में इंजन नंबर और चेसिस नंबर अस्पष्ट हैं। पकड़े गए बदमाशों में कई आदतन अपराधी भीं है। जिन पर पूर्व से भी अपराध दर्ज हैं। वहीं कुछ अपने खर्चे को चलाने के लिए इस गिरोह में शामिल हो गए। पुलिस अब बरामद की गई बाइकों के चेसिस नंबर व इंजन नंबर के आधार पर संबंधित थानों से संपर्क कर उनके मालिकों तक पहुंचाने का प्रयास कर रही है।


No comments:

Post a Comment

Pages