Breaking

13 June 2023

प्रधानमंत्री मोदी जी ने 9 सालों में विश्व मंच पर बढ़ाया भारत का मानः डॉ. सहस्त्रबुद्धे


  देवास। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने जो नए काम किए हैं, जिस तरह का परिवर्तन आया है, उसके बारे में जनता में जाग्रति की मुहिम हमने हाथ में ली है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल के 9 साल हो गए हैं, जिसका जश्न हर भाजपा कार्यकर्ता द्वारा मनाया जा रहा है, जो स्वाभाविक है। किंतु पीएम मोदी ने यह साबित कर दिया है, कि इन 9 सालों में जो काम हुए हैं, उनसे आम जनता भी प्रसन्न है और उत्सव मना रही है। यह बात राज्यसभा सांसद डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे ने विशेष जनसंपर्क अभियान के अंतर्गत देवास जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कही। 

डिजिटल इंडिया की सराहना कर रही सारी दुनिया

डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि पहले हमारा रुपे कार्ड दुनिया में कहीं मान्य नहीं था, जो मोदी सरकार के प्रयासों से अब अधिकांश देशों में मान्य है। इतना ही नहीं, भारतीय रुपया भी कई देशों में चल रहा है। डिजिटल इंडिया के मामले में आज हमारे देश ने सभी देशों को पछाड़ दिया है। आज की तारीख में फल-सब्जी के ठेले वाले से लेकर गांवों तक में मोबाइल फोन और यूपीआई के माध्यम से भुगतान हो रहा है, जिसकी कई देश सराहना कर रहे हैं। 

दुनिया में सुनी जा रही भारत की आवाज

डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि मोदी सरकार के 9 सालों में भारत की वैश्विक प्रतिष्ठा में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने विश्व मंच पर रूस और यूक्रेन के युद्ध के संबंध में टिप्पणी करते हुए कहा कि यह जमाना इस तरह के युद्ध का नहीं है। बाद में अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान जैसे देशों ने इसी बात का पुनरुच्चार किया। आज जो हमारा विकासशील देशों का समूह है, वह भी प्रधानमंत्री की ओर आशा भरी नजरों से देख रहा है। क्लाइमेट चेंज की वजह से गरीब देशों को नुकसान पहुंचता है, इस संबंध में भी प्रधानमंत्री मोदी जी ने मुद्दा उठाया और पर्यावरणीय न्याय की संकल्पना को सारी दुनिया ने स्वीकार किया। 

सरकार के काम के आधार पर जनता ने दिए वोट

डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि हमारी सरकार के काम के आधार पर जनता ने हमें वोट दिए हैं, जात, पांत, वर्ग, भाषा आदि के आधार पर नहीं। बीते 9 सालों में हमारी सरकार ने जो काम किए है, वह सभी के सामने है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने यह कभी नहीं कहा  कि हमारे काम के आधार पर हमें वोट दो, लेकिन आज हम हमारी सरकार के काम को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। 


No comments:

Post a Comment

Pages