Breaking

26 June 2023

खनन माफिया के कारण स्कूली छात्र खतरे में


घट्टिया। उज्जैन जिले की घट्टिया तहसील के ग्राम बिछड़ौद (खालसा) में भी खनन माफियाओं द्वारा लगातार उत्खनन किया जा रहा है। गांव के शासकीय उच्चस्तर माध्यमिक विद्यालय के पास ही अवैध उत्खनन कर बड़ी मात्रा में मिट्टी निकली गई। जिसके कारण विद्यालय के समीप गहरे और बड़े गड्डे खोद दिए है जबकि स्कूल से महज दस कदम की ही दूरी है। जिसके कारण स्कूली छात्र- छात्राओं का भी बड़े- बड़े गड्ढों में गिरने का अंदेशा बना रहता है। 

जानकारी अनुसार पिछले वर्ष भी स्कूल के छात्र दुर्गेश पिता मेहरबान निवासी ग्राम गडरोली की गड्ढे में गिरने के कारण मृत्यु हो चुकी है। इसको लेकर ग्राम पंचायत बिछड़ौद (खालसा) के सरपंच प्रतिनिधि मुकेश चांदना द्वारा लगभग एक वर्ष पूर्व में प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है। लेकिन प्रशासन द्वारा इसको लेकर माफियाओं पर कोई कार्यवाही नही की गई है, और न ही आवश्यक सुधार घटना स्थल पर किए गए है। अब देखना है की प्रशासन इस मामले कोई कार्यवाही करता है या और हादसों का इंतजार कर मासूमों की जान से खेलता रहेगा।


जिले में अधिकारियों की अनदेखी से दो मासूमों की मौत का मामला भी सामने आया है फिर भी प्रशासन द्वारा संवेदनशील मामलों में कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।


No comments:

Post a Comment

Pages