Breaking

06 June 2023

लंबित प्रकरणों को निराकृत करने चलेगा विशेष अभियान


 भोपाल। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के सफल क्रियान्वयन के बेमिसाल 8 वर्ष 25 जून 2023 को पूरे होने जा रहे हैंI योजना की 8वीं वर्षगाँठ के पूर्व नगरीय विकास एवं आवास विभाग द्वारा योजना में लंबित प्रकरणों को निराकृत करने के लिए 7 से 22 जून 2023 तक विशेष अभियान चलाया जायेगा। 

अभियान में समस्त परियोजनाओं में वर्तमान में लंबित एमआईएस अटैचमेंट, प्रथम स्तर/यूनिक की जियो टैगिंग, प्रथम किस्त के विरुद्ध अप्रारंभ आवास एवं अपूर्ण आवासों का कार्य शत-प्रतिशत पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। समस्त नगरीय निकायों को इस विशेष अभियान के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) के साथ दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं। उत्कृष्ट कार्य करने पर नगरीय निकायों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

निकाय स्तर पर लंबित प्रकारणों के मान से दल गठित किये जायेंगे। दलों द्वारा पात्र हितग्राहियों के दस्तावेजों को एकत्र कर उनका निरीक्षण किया जायेगा। साथ ही प्रतिदिन एमआईएस अटेचमेंट और यूनिक स्तर की जियो टैंगिंग का कार्य होगा। इस विशेष अभियान में समस्त लंबित कार्यों का निराकरण कर योजना में गति लाने का लक्ष्य रखा गया है, जिससे अधिक से अधिक लोगों को योजना का लाभ मिल सके। 


No comments:

Post a Comment

Pages