Breaking

09 June 2023

टिफिन पॉलिटिक्स से नाराजों को साध रही है भाजपा


 भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों भाजपा के आला नेता एकाएक एक्टिव हो गए हैं. सभी बड़े से लेकर छोटे नेता ग्राउंड में पहुंच गए हैं. ऐसे में कार्यकर्ताओं से जमीन पर जुड़ने के नए नए उपायों  की तस्वीरे भी सामने आ रही है. ऐसे ही एक तस्वीर सामने आई है प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा  की जिसके बाद से चर्चा होने लगी है कि भाजपा मध्य प्रदेश में जनता से जुड़ने के लिए डिनर डिप्लोमेसी  की जगह अब टिफिन पॉलिटिक्स ले आई है. वहीं कांग्रेस कह रही है कि हर चीज को कॉपी करने वाली भाजपा हमारे नेता दिग्विजय सिंह के पंगत में संगत कार्यक्रम को कॉपी कर रही है। 

 मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव है। इससे पहले भाजपा ने वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय बनाने की नई पहल की है.. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने खजुराहो से टिफिन पॉलिटिक्स शुरू की है...इसमें वह नेताओं के साथ लंच और डिनर कर वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा कर रहे हैं.. मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव है... इससे पहले भाजपा ने वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय बनाने की नई पहल की है... भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने खजुराहो से टिफिन पॉलिटिक्स शुरू की है... इसमें वह नेताओं के साथ लंच और डिनर कर वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा कर रहे हैं... बीजेपी की स्थिति पॉलिटिक्स को लेकर कांग्रेस आरोप लगा रही है कि हमारे नेता दिग्विजय सिंह कार्यकर्ताओं से साथ खाना खाते हैं.... उनसे संवाद करते हैं.. हमारे पंगत में संगत कार्यक्रम को ही बीजेपी कॉपी कर रही है।


 कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि हमारे नेता तो सदैव कार्यकर्ताओं के साथ इस तरह से भोजन करते हैं.. और पार्टी की विचारधारा को आगे बढ़ाने  हैं... लेकिन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ क्या खाते हैं यह किसी को नहीं पता.. कभी किसी ने उन्हें कार्यकर्ताओं के साथ खाना खाते देखा है.. 


 चुनाव से पहले पार्टी और बिखराव नहीं चाहती है....ऐसे पार्टी के नाराज नेताओं के घर सीनियर नेता पहुंचने लगे हैं। साथ ही उनकी बातों को सुनी जा रही है... पार्टी जानती है कि चुनाव से पहले इन नेताओं को नहीं मनाया गया तो चुनाव के दौरान बड़ा खामियाजा उठाना पड़ सकता है.. टिफिन पॉलिटिक्स को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है...अब देखना होगा कि इसका कितना असर लोगों को एकजुट करने में होता है।


No comments:

Post a Comment

Pages