Breaking

19 June 2023

धर्मांतरण के आरोपियों के घर चला बुलडोजर, शिवराज के तेवर देख हुई कार्यवाही


 भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ऑन द स्पॉट एक्शन जारी है। टीला जमालपुरा थाना क्षेत्र स्थित गले में पट्टा डाल कर पीड़ित युवक का धर्मांतरण करने की कोशिश करने वाले आरोपियों पर पुलिस कहर बनकर टूटी है।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री के सख्त आदेश के बाद पुलिस ने एनएसए के तहत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके मकानों को जमींदोज कर दिया।

घनी आबादी वाला क्षेत्र होने के कारण वहां बुलडोजर नहीं पहुंच पाया। जिस कारण कर्मचारियों ने हथौड़े से मकान को तोड़ दिया। साथ ही पूरे मामले में लापरवाही बरतने वाले टीला जमालपुरा टीआई अनुराग लाल को भी पुलिस ने लाइन अटैच कर दिया। इधर पुलिस प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई के बाद आरोपियों के परिजनों ने पक्षपात कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। उधर मामला गंभीर होने के चलते पूरे समय भारी पुलिस बल तैनात रहा।


युवक के गले में डाला था पट्टा

राजधानी भोपाल में एक युवक के गले जंजीर डालकर कुत्ता बनाने की घटना ने हंगमा खड़ा कर दिया। मामला भोपाल के टीलाजमालपुरा इलाके का है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि यहां कुछ युवक एक युवक के गले में कुत्ते की तरह पट्टा बांधकर टॉर्चर कर रहे हैं। यह वीडियो खुद आरोपियों ने बनाया है।  बदमाशों के खौफ का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वो जैसा आदेश दे रहे थे.... पीड़ित युवक उसका पालन कर रहा था। बदमाश हाथ में बेल्ट लेकर उसे धमकाते रहे।


गृहमंत्री ने दिया था आदेश

गृहमंत्री के आदेश पर पुलिस ने वीडियो के आधार पर पीड़ित को ढूंढ़ निकाला और फिर ताबड़तोड़ छापामार कार्रवाई करके समीर, साजिद और फैजान नामक तीन बदमाशों को अरेस्ट कर लिया। इधर पीड़ित ने आरोप लगाया कि वे तीनों धर्म बदलने के लिए दबाव बना रहे थे। मांस खाने के लिए कहते थे, इसलिए उसने वीडियो में मियां भाई बनने के लिए तैयार होने की बात कही थी। पीड़ित ने कहा कि वीडियो 9 जून का है। आरोपियों ने उसे रास्ते से उठा लिया था। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर 6 बदमाशों पर केस दर्ज किया है। वही पीडित के भाई ने भी पुलिस पर आरोप लगाया है। उसका कहना है कि आरोपी लगातार उसके भाई को मुस्लिम बनने का दबाब बना रहे थे।और उसे नशे का भी आदि बना दिया था। 



गलती की सजा परिवार को न मिले

पूरे मामले में आरोपियों के परिजनो का दर्द भी बहार आया है। परिजनों की गुहार थी कि अगर उनके बेटों ने गलती की है तो उसकी सजा देना चाहिए जबकि प्रशासन परिवार को सता रहा है। उनके घरों को तोड़कर उन्हें बेघर किया जा रहा है। जब प्रशासन कार्रवाई करने पहुंचा तो महिलाओं ने पुलिस को रोकने की कोशिश की। लगातार विलाप करते हुए परिजन घर नहीं तोड़ने की गुहार लगाते रहे। लेकिन प्रशासन ने अपना हथोड़ा चला कर घर को जमीन दोष कर दिया। जिससे खफा होकर महिलाओं ने आत्महत्या करने तक की कोशिश कर डाली। इधर आरोपी साहिल की माँ ने कहा कि धर्म परिवर्तन करवाने के आरोप गलत है। विजय ने पहले चेटिंग की और मुस्लिम समाज को बुरा भला कहा।  हालांकि उन्होंने पट्टा डालने को गलत बताया। 


गृमंत्री का सम्मान

 

इधर धर्म परिवर्तन के लिए के लिए पीड़ित से मारपीट और उसके साथ जानवरो जैसा बर्ताव करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने पर आल इंडिया मुस्लिम त्योंहार कमेटी उलेमा बोर्ड  के नेतृत्व में मुस्लिम समाज ने गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा का आभार जताकर उनका सम्मान किया। इसके अलावा कई हिन्दू संगठनों ने भी पूरे मामले को लेकर गृहमंत्री का आभार जताया है।

जानवर की तरह व्यवहार गलत

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मनुष्य के साथ जानवरों की तरह व्यवहार मनुष्यता के खिलाफ है। गृह मंत्री ने कहा कि हमने 24 घंटे का समय मांगा था उससे पहले ही आरोपियों पर एनएसए की कार्रवाई कर उनके घर पर बुलडोजर चलाकर टीआई को लाइन अटैच कर दिया है।


No comments:

Post a Comment

Pages