Breaking

19 June 2023

चिंता मत करना चुनाव के बाद हम ही आ रहे हैं-शिवराज


 भोपाल।
साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले मध्यप्रदेश का सियासी खेल दिलचस्प हो चला है। एक ओर कांग्रेस की से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह लगातार बीजेपी की सरकार जाने की बात कर रहे हैं.. तो वहीं राजधानी भोपाल में एमएसएमई समिट के उद्घाटन अवसर पर सीएम शिवराज ने समिट में शामिल होने के आए उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम लगातार आपके लिए नई नई योजनाएं लेकर आ रहे हैं। यह मत सोचिए की 3- 4 महीने में चुनाव आ रहे है। चिंता मत करना चुनाव के बाद भी हम ही आ रहे है। यह मैं आत्मविश्वास से बोल रहा हूं। 


चौहान ने कहा है कि आत्म-निर्भर भारत के लिए आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण का जो रोडमेप हमने बनाया है, उसके रोम-रोम में सशक्त औद्योगिक परिदृश्य के निर्माण और रोजगार सृजन की भावना रची-बसी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 21वीं सदी के आत्म-निर्भर भारत बनाने का जो यज्ञ चल रहा है, उसमें बड़े उद्योगों की भूमिका जितनी अहम है, उतना ही महत्व सूक्ष्म, लघु और मध्यम श्रेणी के उद्यमियों का भी है। युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में इन उद्यमियों की भूमिका बहुत अधिक महत्वपूर्ण है, यह स्थानीय स्तर पर निवेश और रोजगार के अवसर सृजित करने के सशक्त माध्यम हैं। स्थानीय परिवेश-स्थानीय संसाधनों पर कार्य करने वाली इन इकाइयों की सहायता और विकास के लिए राज्य सरकार हरसंभव सहयोग प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी उद्देश्य से आज हो रही समिट का ध्येय वाक्य "आर्थिक विकास के शुभ संयोग-मध्यप्रदेश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग" रखा गया है।



नीतियों में सुधार के बिन्दुओं को सरकार से साझा करें उद्यमी

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मध्यप्रदेश की समृद्धि और विकास के भागीदार हैं। हम मिल-जुल कर कैसे आगे बढ़ सकते हैं, इस पर विचार-विमर्श के लिए यह समिट की गई है। सफलता के लिए उत्साह सबसे आवश्यक है। आप सकारात्मक सोच के साथ ईज ऑफ डूईंग बिजनेस का लाभ उठाते हुए आगे बढ़ें। सरकारी नीतियों में जहाँ सुधार की आवश्यकता हो, उन बिन्दुओं को सरकार के साथ साझा करें। जो भी बेहतर होगा उसे क्रियान्वित किया जाएगा। हम मिल कर काम करेंगे और मध्यप्रदेश को आगे बढ़ाएंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेृतत्व में भारत को विश्व में अग्रणी बनाने के लिए हम सब प्रतिबद्ध हैं।

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के क्रियान्वयन में सहयोग करें

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि स्व-रोजगार और छोटे उद्योगों को सहायता के लिए प्रदेश में 12 योजनाएँ संचालित हैं। मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना भी लागू की जा रही है, जिसमें 700 कार्य चिन्हित किए गए हैं। उद्यमी इस योजना से जुड़ें, युवाओं को जोड़ें, उन्हें दक्ष बनाएँ और योजना का लाभ उठाएँ। यह योजना उद्यमियों, रोजगार के इच्छुक युवाओं के लिए उपयोगी और मध्यप्रदेश को सक्षम एवं आत्म-निर्भर बनाने के लिए प्रभावी है।

तीन महीने में बेरोजगारी खत्म कर देंगे-सखलेचा

मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि आने वाले तीन सालों के भीतर मध्यप्रदेश से बेरोजगारी खत्म होने जा रही है। यह दावा किया है मध्यप्रदेश के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा का। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकारी नीतियों देश में सबसे अच्छी है। कोरोना के बाद दो साल के भीतर इनती इंडस्ट्री आई है जो दस साल में नहीं आई होगी। मैं पूरे विश्वास से कह रहा हूं आने वाले तीन साल के भीतर यह सरकार बेरोजगारी से मुक्ति पा लेगी। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें कुछ भी कहना का हक है। 

No comments:

Post a Comment

Pages