Breaking

10 July 2023

मुख्यमंत्री शिवराज बोले – लाड़लियों के खाते में 10 हजार रुपये जमा कराना मेरा लक्ष्य


  इंदौर.।। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की सवा करोड़ हितग्राहियों के बैंक खातों में सोमवार को दूसरी किस्त (एक हजार रुपये) जमा कराई । इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर पहुंचे और सबसे पहले उन्होंने मां अहिल्याबाई होलकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इसके बाद रोड शो कर सुपर कारिडोर स्थित कार्यक्रम स्थल पहुंचे। रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थी।


श‍िवराज सिंह लाड़ली बहना सेना सम्मेलन में बोले- हर क्षेत्र में आगे बढ़ें महिला

सुपर कारिडोर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक से खातों में राशि जमा की गई और लाड़ली बहना सेना की सदस्यों को शपथ भी दिलाई गई। महिलाओं के लिए विभिन्न योजनाओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सप्त क्रांति का नाम दिया। शिवराज सिंह ने कहा कि किसी बहना के साथ अन्याय नहीं होने देंगे। अंतिम सांस रहने तक मैं आपकी सेवा करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि मैं बहनों का जीवन बदलना चाहता हूं। इस समय खाते में जमा हो रही एक हजार की राशि को मैं 10 हजार रुपये महीने तक पहुंचाना चाहता हूं।


मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि यह राशि अभी 1000 हजार है, धीरे-धीरे यह राशि बढ़ाई जाएगी और राशि 3000 रुपये प्रति माह तक पहुंचेगी। यह राशि बेटियों की मदद के लिए है। उन्होंने कहा कि मैं बचपन से देखता था कि बेटा और बेटियों में बड़ा भेदभाव देखा था। लाखों बेटियों को कोख में मार दी जाती थी। तब मैंने संकल्प लिया था कि बेटियों-बहनों के लिए कुछ करूंगा। लाडली लक्ष्मी योजना शुरू की। चुनावों में बहनों के आगे लाए। कानून बनाया कि आधी सीटों पर बहनें चुनाव लड़ेंगी। इंदौर में उमाशशि शर्मा, मालिनी गौड़ महापौर बनीं।


पुलिस और सरकारी नौकरी में 30 प्रतिशत भर्ती महिलाओं की करने का निर्णय लिया। महिलाओं के नाम संपत्ति खरीदने पर रजिस्ट्री शुल्क एक प्रतिशत ही लगाने लिया। तब से महिलाओं के नाम संपत्ति बढ़ गई। इसके बाद बहनों के लिए लाडली बहना योजना शुरू की। हर महीने 10 तारीख को एक हजार रुपये की राशि खाते में जमा हो जाएगी। बहनों की आमदानी बढ़ाई जाएगी और इसे 10 हजार रुपये प्रति माह तक पहुंचाई जाएगी। मैं बहनों का जीवन बदलना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में शराब के आहतों को बंद किया गया है। इससे महिलाओं के खिलाफ अपराधों में कमी आई है। लाडली बहना सेना शासन, अधिकारियों के साथ मिलकर योजनाएं लागू कराएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने बहनों के लिए बनाई गई योजनाओं को बंद करा दिए। अब लुभावने वादे कर रहे हैं। अब नकली आंसू बहा रहे हैं। मैंने अपने भांजों के लिए भी लाभ दूंगा। 70 प्रति. से ज्यादा मिलने पर लैपटाप, वहीं 75 प्रति. से ज्यादा हासिल करने वाली बेटियों के लिए स्कूटी मिलेगी। सीखो कमाओ योजना के जरिये भी उनका भविष्य उज्जवल करूंगा।


शिवराज सिंह को भेंट की 101 फीट की राखी

सुपर कारिडोर पहुंचने के बाद उन्होंने मंच से डोम में मौजूद बहनों का अभिवादन कर पुष्प वर्षा की। इसके बाद कन्या पूजन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री को 101 फीट लंबी राखी भेंट की गई। मुख्यमंत्री ने लाभ वितरण के दौरान निर्मला और रमेश को पीएम आवास का लाभ दिया। इस दौरान उन्होंने उनकी बेटी को दुलार भी किया।

पीएम स्वनिधि योजना के तहत नीलू मिश्रा को 50 हजार रुपये की राशि प्रदान की गई। ऐसे ही रंजना संजय चौधरी को ई-रिक्शा के लिए 50 हजार रुपये की राशि भेंट की गई। इसके बाद लाडली बहन सेना को शपथ दिलाई गई। कुलकर्णी नगर की स्वाति बशिवाल मुख्यमंत्री ने स्कूटी दी।


रोड शो के दौरान हजारों की संख्या में गांव-गांव से आई बहनों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को राखी भेंटकर और पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। 

No comments:

Post a Comment

Pages