Breaking

10 July 2023

एक ही परिवार के 3 बच्चों की अकाल मौत


 रायपुर। बालपन में सभी बच्चे शरारत करते हैं । उनके परिजन उनके इन शरारतों से बड़े खुश होते हैं , क्योंकि उन्हें अपने बचपन  के दिन याद आ जाते हैं । लेकिन कई बार बच्चों की कहीं छोटी सी गलती पूरे परिवार को दुख में समेट लेती है ।       

ऐसी ही हृदय विदारक घटना रायपुर जिले के आरंग विकासखंड के ग्राम चरौदा गावं में सामने आई यहां एक ही परिवार के 3 बच्चों की अकाल मौत हो गई । 

 रविवार को स्कूल का अवकाश था और बच्चे घर पर थे , घर के आंगन में लगे एक अमरूद के झाड़ पर चढ़कर अमरूद तोड़ते वक्त एक के बाद एक तीनों बच्चे घर के गहरे कुएं में गिर गए । जिससे उनकी अकाल मौत हो गई । जिससे पूरा गांव गम में डूब गया । घटना के बाद से पूरे गांव में शोक की लहर है । 

            इस दुखद घटना में बालक केशर साहू ( बालिका 08 वर्ष ) एवं उल्लास साहू ( 05 वर्ष) पिता सोमनाथ साहू सगे भाई-बहन है। वही पेयस साहू (04 वर्ष) सोमनाथ के भाई जितेंद्र का बेटा है। तीनो मासूम घर से लगे अमरूद तोड़ रहे थे। घर में ही एक बड़ा कुआं है। अमरूद तोड़ने के दौरान तीनों मासूम कुएं में गिर गए।काफी देर तक बच्चों के घर नही लौटने पर घर वाले बच्चों को आस पास ढूंढने में लग गए । तभी कुएं में लगा जाली टूटी  नजर आयी ।परिवार के लोगो को किसी अनहोनी की आशंका हुई जिसके बाद कुएं की तलाशी ली गई।जहाँ पर तीनों मासूम मृत अवस्था में पाए गए । पुलिस ने तीनो मासूमो के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को शव सौंप दिया है। पुलिस इन मासूमों के कुएं में गिरने के कारणों पर भी तफ्तीश कर रही है ।


No comments:

Post a Comment

Pages