Breaking

08 July 2023

देश की सबसे उम्रदराज टैक्स पेयर 121 साल की श्रीमती गिरिजा देवी तिवारी का निधन


 भोपाल।   देश की सबसे अधिक उम्र दराज टैक्स पेयर और मध्य प्रदेश की सबसे अधिक आयु 121 वर्ष की मतदाता श्रीमती गिरिजा देवी  का शुक्रवार को  निधन हो गया। वे मध्य प्रदेश के सागर जिले के बीना की निवासी और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री सिद्धनाथ तिवारी की धर्मपत्नी थी । 

श्रीमती गिरिजा देवी तिवारी की आयु 121 साल थी ।  पैन कार्ड और आधार कार्ड में उनका जन्म वर्ष 1903 दर्ज है। श्रीमती तिवारी का  अंतिम संस्कार बीना के इटावा मुक्तिधाम में किया गया ।श्रीमती गिरिजा देवी तिवारी इतनी अधिक आयु में पहुंचने के बाद भी विधानसभा और लोकसभा के चुनाव में उत्साह पूर्वक मतदान करती थी ।श्रीमती तिवारी ने पिछले साल  जुलाई 2022 में हुए नगर पालिका चुनाव में भी मतदान किया था । विगत 1 अक्टूबर 2022 को अंतर्राष्ट्रीय वृद्ध जन दिवस पर  जब 100 साल  से अधिक आयु के मतदाताओं को सम्मानित किया गया तो उस दौरान श्रीमती गिरिजा तिवारी देवी तिवारी का जिक्र भी हुआ था । तब मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन  की पहल पर जिला प्रशासन सागर की ओर से बीना स्थित उनके निवास पर एसडीएम बीना ने उनको शाल,श्रीफल  भेंटकर सम्मानित किया था ।

     मध्य प्रदेश की सबसे अधिक आयु की मतदाता होने के कारण विगत 29 जनवरी 2023 को उन्हें प्रलय श्रीवास्तव की पुस्तक "मध्य प्रदेश में चुनाव और नवाचार" के भोपाल में  हुए  विमोचन समारोह में भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन स्वास्थ्य  और अन्य कारणों  से वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकी थी। कल अंतिम संस्कार के  पहले एसडीएम बीना श्री देवेंद्र प्रताप सिंह ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।


No comments:

Post a Comment

Pages