Breaking

02 July 2023

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा धमाका, अजीत पवार बने डिप्टी सीएम, नौ मंत्री भी बने


 मुंबई। महाराष्ट्र में रविवार को बड़ा पॉलिटिकल उलटफेर हुआ। एनसीपी के नेता अजित पवार ने दोपहर ढाई बजे शिवसेना के एकनाथ शिंदे की सरकार में डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। शपथ के तुरंत बाद ट्विटर प्रोफाइल बदला और लिखा- डिप्टी सीएम ऑफ महाराष्ट्र।


अजित पवार 8 विधायकों छगन भुजबल, धनंजय मुंडे, अनिल पाटिल, दिलीप वलसे पाटिल, धर्मराव अत्राम, संजय बनसोड़े, अदिति तटकरे और हसन मुश्रीफ के साथ दोपहर करीब 2 बजे राजभवन पहुंचे। 3 बजते-बजते CM शिंदे और डिप्टी CM देवेंद्र फडवणीस की मौजूदगी में सभी को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।

शरद पवार ने क्या कहा?

शरद पवार ने कहा क‍ि दो दिन पहले देश के प्रधानमंत्री ने कहा था कि नेशनलिस्ट पार्टी भ्रष्टाचार में डूबी पार्टी है। इस मौके पर उन्होंने सिंचाई घोटाले और शिखर बैंक का जिक्र किया। वहीं आज कैबिनेट में उन्होंने एनसीपी के नेताओं को शपथ दिलाई। इसका मतलब यह है कि उनकी ओर से लगाए गए आरोप सही नहीं थे। उन्होंने पार्टी और उन लोगों को बरी कर दिया जिनके खिलाफ उन्होंने आरोप लगाए थे। मैं मोदी को धन्यवाद देता हूं।

शरद पवार ने आगे कहा क‍ि अब दूसरा सवाल... हमारे कुछ साथियों ने पार्टी के रुख से अलग रुख अपनाया। कल मैंने 6 जुलाई को पार्टी के कुछ प्रमुख लोगों की बैठक बुलाने की बात कही थी। इस बैठक में संगठनात्मक परिवर्तन के बारे में सोच रहा था लेकिन इससे पहले ही पार्टी के कुछ साथियों ने अलग रुख अपना लिया। हमने स्टैंड लिया कि हम ही पार्टी हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages