Breaking

20 July 2023

मालती राय को निगम अध्यक्ष ने भी घेरा


 भोपाल - नगर निगम परिषद की बैठक काफी हंगामेदार रही। महापौर मालती राय के रवैया को लेकर विपक्ष और खुद अध्यक्ष ने किनारा कर लिया। मामला भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ था। इसलिए सवालों के जवाब से बचने के लिए महापौर मालती राय ने एमआईसी सदस्य को जवाब देने के लिए कहा। जबकि नियम के अनुसार लोक महत्व के सवाल का जवाब महापौर को देना अनिवार्य है। इसके बाद भी महापौर ने आसंदी के आदेश की अवहेलना की।

 5 बार अध्यक्ष ने महापौर से आग्रह किया कि वही सवाल के जवाब देंगी लेकिन महापौर ने कोई जवाब नहीं दिया। आधे घंटे तक सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। इसके बाद कार्रवाई शुरू जरूर हुई लेकिन बीजेपी के पार्षद के आरोप के चलते परिषद की बैठक स्थगित हो गई। दरअसल नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी ने सवाल के जरिए यह पूछा था कि कितने हितग्राहियों को संबल योजना का लाभ दिया
गया है। इस मामले में भ्रष्टाचार के संबंध में क्या कार्रवाई की गई है। साथ ही जिन भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी थी उन पर हुई है या फिर नहीं। इस मामले का जवाब महापौर ने नहीं दिया। एमआईसी सदस्य को जवाब देने के लिए कहा, पिछली परिषद की बैठक में भी यही रवैया महापौर का था। जकी ने कहा कि नगर निगम की आर्थिक स्थिति काफी खराब है। सफाई कर्मचारियों का पैसा नगर निगम नहीं दे पा रहा है। इसके बावजूद भी बीजेपी और सरकारी कार्यक्रम कराने के लिए नगर निगम पर दबाव बनाए जा रहे हैं। नगर निगम के कमिश्नर पर दबाव बनाकर नगर निगम के पैसे को आयोजनों में खर्च किया जा रहा है। इस पूरे मामले की जांच कराने की मांग की गई है। साथ ही प्रतिपक्ष का आरोप है कि नगर निगम सवालों की गलत जवाब दे रहा है और गलत आकड़ों को परिषद की बैठक में दिया जा रहा है।


No comments:

Post a Comment

Pages