Breaking

07 July 2023

आयकर की टीमों का छापा, मचा रहा हड़कंप, पूर्व सपा सांसद प्रतिनिधि हबीबुल्ला हिरासत में


 बाराबंकी।  गैलेंट मामले में आयकर अधिकारियों ने कार्यवाही तेज कर दी है, JSV ग्रुप आईटी विभाग के रडार पर रहा, जहां एक तरफ विभाग ने लखनऊ में छापेमारी की वही दूसरी तरफ राजधानी के निकटवर्ती जनपद में भी टीम ने छापे मारे और कई घंटे तक दस्तावेज खंगालती रही, जिसको लेकर जिले के अधिकारियों को इसकी भनक भी नही लग सकी।


जिले में कल आयकर विभाग की टीमों ने दो स्थानों पर छापा मारा। यहां एक रियल स्टेट के कारोबारी के घर पर कल देर रात तक कार्रवाई की गई। वहीं अयोध्या हाई वे स्थित ग्राम आलापुर स्थित एक कार शोरूम पर भी आयकर विभाग की टीम ने दस्तावेज खंगाले। जिले में किसी भी उच्चाधिकारी के पास आयकर छापे को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस पूरी कार्रवाई को गैलेंट समूह पर हुई छापेमारी से जोड़कर देखा जा रहा है। देर रात टीम ने कारोबारी पूर्व सपा सांसद प्रतिनिधि हबीबुल्ला को हिरासत में साथ ले गई।


बताया जाता है कि कल प्रातः 9 बजे से शहर के मोहल्ला बेगमगंज में रियल स्टेट कारोबारी जिले के पूर्व सपा सांसद रामसागर रावत प्रतिनिधि हबीबुल्ला के आवास पर लखनऊ से तीन गाड़ियों में आयकर विभाग के अधिकारी महिला एवं सुरक्षा कर्मियों के साथ पहुंचे। देखते ही देखते कई सदस्यीय टीम घर के अंदर पहुंच गई और सभी दरवाजे-खिड़कियां बंद कर जांच शुरू की। रात नौ बजे के बाद भी टीम हबीबुल्ला के आवास में छानबीन करती रही। 


आयकर छापे के दौरान दिन में कई बार अधिकारियों की टीम आती-जाती रहीं, लेकिन किसी को भी जानकारी देने से इनकार कर दिया। इस बीच शहर के आलापुर स्थित जेएसवी हुंडई के कार शोरूम पर भी आयकर विभाग की टीम ने दस्तावेज खंगाले। यहां कामकाज पूरी तरह से ठप रहा। शोरूम के सुरक्षा कर्मी व अन्य लोग इसको लेकर कोई जानकारी देने से बचते रहे। बताते है कि गोरखपुर के गैलेंट समूह के ठिकानों पर हुई छापेमारी के बाद जिले के रियल स्टेट कारोबारी को रडार पर लिया गया है।


रियल स्टेट कारोबारी हबीबुल्ला के घर के बाहर दो नीले रंग की लग्जरी गाड़ियां खड़ी हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों ने इन दोनों गाड़ियों को भी गहनता से खंगाला और इसमें मिले दस्तावेजों को घर के भीतर लेकर चले गए।


हबीबुल्ला पान मसाला का बड़ा कारोबारी रहा है और वर्तमान में रियल स्टेट का भी व्यापार कर रहा है। वह जिले के सपा के पूर्व सांसद रामसागर रावत का प्रतिनिधि भी रह चुका है।


सूत्रों की माने तो मामले से जुड़ी तमाम जानकारी विभाग के पास संरक्षित हो चुकी है, तमाम दस्तावेज़ आयकर विभाग की टीम अपने कब्जे में ले चुकी है।

No comments:

Post a Comment

Pages