Breaking

06 July 2023

गांव में घर में घुसा तेंदुआ, मचा हडकंप


 रतलाम। रतलाम के बोदिना गांव में बीती रात एक घर में तेंदुए के घुसने से हड़कंप मच गया। खास बात यह कि जिस घर में तेंदुआ घुसा था उस घर में 12 साल का एक बालक भी था जिसे ग्रामीणों ने छत कि टीने हटाकर बाहर निकाला । तेंदुए को उज्जैन के एक्सपर्ट की टीम ने ट्रेंकुलाइज कर अपने साथ ले गई है जिसे इंदौर के जू़ में छोड़ा जाएगा । तेंदुआ बीमार भी बताया जा रहा है जिसका बीते 4 महीनों से सैलाना के आसपास लगातार मूवमेंट बना हुआ था। बीते कई महीनों से वन विभाग की टीम भी इस तेंदुए को पकड़ने की कोशिश कर रही थी लेकिन सफलता नहीं मिली। और बीती रात यह तेंदुआ बोदिना गांव में घुस गया।


सबसे पहले गांव के ही एक शख्स ने खेत के पास इस तेंदुए को देखा था जिसकी जानकारी उसने ग्रामीणों को दी तो ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए।


 तेंदुआ वहां से भाग कर सीधे बोदीना के जितेंद्र गायरी के मकान में घुस गया । मकान में उसका 12 साल का बालक भी था जिसे ग्रामीणों ने छत की टीन शेड़ हटाकर बाहर निकाला।


 तेंदुए की सूचना ग्रामीणों ने तत्काल सैलाना एसडीएम और टीआई को दी जिसके बाद प्रशासन ने उज्जैन से एक्सपर्ट्स की टीम बुलवाकर तेंदुए को पकड़वाया है। बीते 4 महीनों से सैलाना के आसपास आतंक का पर्याय बने इस तेंदुए के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों और प्रशासन ने राहत की सांस ली है।


No comments:

Post a Comment

Pages