Breaking

08 July 2023

कमलनाथ जी का छिंदवाड़ा मॉडल विकास का है-मस्ताल


भोपाल। विकास के बडे-बडे बैनर पोस्टर देखे होंगे, विकास के बडे़-बड़े विज्ञापन, फिल्में भी देखी होगीं और आजकल विकास की बडी-बडी बातें तो आप सुन ही रहे होंगे। यदि सचमुच आपको विकास देखना है तो कमलनाथ जी के छिंदवाडा में देखिए। क्योंकि छिंदवाड़ा में विकास की बात नहीं होती, विकास करके दिखाया जाता हैं। जो प्रगति का रथ छिंदवाडा में चला है मैं माननीय कमलनाथ जी से अनुरोध करता हूं इसी प्रगति के रथ की संपूर्ण मध्यप्रदेश को आवश्यकता है और मुझे विश्वास है कि इस बार जनता कमलनाथ जी को भारी बहुमत के साथ विजय तिलक लगाएगी, ताकि प्रगति का रथ कोई रोक ना पाए। 

कमलनाथ जी ने मुझसे कहा आपने छिंदवाडा देखा है तो मैंने कहा है सिर्फ सुना है पर
देखा नही है, मैं जब छिंदवाडा आया तो मुझे लगा जैसें मैं किसी मेट्रो शहर में आ गया हूं। चाहे स्कूल की बात हो, चाहे अस्पताल की बात हो, आदिवासी भाई बहनों के सम्मान की बात हो, युवाओं के रोजगार की बात हो या फिर सडकें हों, हर मामले में छिंदवाड़ा सबसे आगे हैं।

मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं बुदनी का निवासी हूं। यहीं से मुझे आगे बढ़कर अभिनय करने का मौका मिला। प्रभु श्रीराम की कृपा से मुझे आनंद सागर जी की रामायण में बजरंगबली भगवान हनुमान जी की भूमिका निभाने का सौभाग्य मिला। अभी कर्नाटक चुनाव के बाद एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें हनुमान जी कह रहे थे कि कर्नाटक के बाद मैं मप्र जाकर हनुमान भक्त कमलनाथ की मदद करूंगा। उस वीडियो में हनुमान जी की भूमिका में मैं ही था। मेरे मन में प्रश्न उठा कि जब जनता की यह भावना है कि कमलनाथ जी को हनुमान जी का आशीर्वाद मिलना चाहिए तो मुझे लगा कि मैं भी कमलनाथ जी का काम देखूं। मैंने आदरणीय कमलनाथ जी के नेतृत्व में छिंदवाड़ा में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली। छिंदवाड़ा देखकर मैंने जाना कि क्षेत्र का विकास कैसे किया जाता है। जबकि मेरे गृह नगर बुदनी से 18 साल के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आज भी बुदनी को अंधकार में रखा है। वैसे सडकें हमारे यहां भी हैं बुदनी विधानसभा में,,,, अमेरिका से अच्छी सड़कें। वहां पर टाईम्स स्क्वायर भी है न्यूयार्क का.... और बगल में वाशिंगटन डीसी भी। जिन सडकों पर गौमाता अक्सर विचरण करती रहती है।  


No comments:

Post a Comment

Pages